Site icon APANABIHAR

बिहार में बारिश को लेकर चेतावनी, 3 दिनों तक घर से निकलने से बचें

apanabihar.com 114

बिहार में बारिश को लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके तहत बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का पुर्वानुमान है. मौसम वैज्ञानिक आशीष ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहार के कुछ हिस्से में हल्की बारिश का संभावना है. आज गया और जमुई के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

28 फरवरी से शुरू होगी गर्मी : आपको बता दे की आशीष ने कहा कि कल यानी 25 फरवरी (शुक्रवार) को उत्तर बिहार में आंशिक बारिश की संभावना है. उन्होंने कहा कि बिहार में 28 फरवरी से गर्मी शुरू होगी. मौसम विज्ञान के अनुसार बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से नमी लेकर आ रही पूर्वी हवा के कारण गुरुवार से मौसम में बदलाव आएगा.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

आकाश में छाए रहेंगे बादल : उन्होंने कहा की आज से आकाश में हल्के बादल छाए रहेंगे. चक्रवाती परिसंचरण के कारण पटना समेत बिहार के दक्षिण पूर्व और उत्तर पूर्व जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही बादल गरजने व बिजली चमकने के आसार हैं.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

3 दिन तक बारिश के आसार : जानकारी के लिए बता दे की 25 फरवरी यानी शुक्रवार को भी पटना व इसके आसपास के कई जिलों के अलावा दक्षिण पूर्वी, उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य जिलों में मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने का अनुमान है. जबकि 26 फरवरी यानी शनिवार को बिहार के पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं अन्य इलाकों का मौसम साफ रहेगा.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

Exit mobile version