Site icon APANABIHAR

बिहार में नए नियोजित शिक्षकों को कितना मिलेगा वेतन, पढ़े पूरी डिटेल्स….

apanabihar.com3 22

बिहार में हाल ही में नव निर्वाचित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया है. खास बात यह है की इंजीनियर भी चपरासी का फॉर्म भरता है । बिहार में बड़े पैमाने पर शिक्षकों का नियोजन (Bihar Teacher Recruitment) किया जा रहा है । छठे चरण के तहत बिहार के प्रारंभिक स्कूलों में बहाल होने वाले लगभग 42 हजार शिक्षकों को प्रतिमाह 22760 रुपए वेतन मिलेंगे। इतना ही नहीं बिहार के प्रारंभिक से लेकर उच्च माध्यमिक स्कूलों में भी विभिन्न नियोजन इकाइयों के माध्यम से बहाल होने वाले नियोजित शिक्षकों को प्रतिमाह लगभग 22760 रुपए ही वेतन मिलेगा।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

जानिये कितना मिलेगा वेत : आपको बता दे की छठे चरण के तहत बिहार के प्रारंभिक स्कूलों में बहाल होने वाले लगभग 42 हजार शिक्षकों को हर महीने 22,760 रुपए वेतन मिलेंगे। लेकिन ये शुरुआती दो साल ही मिलेंगे । इसके बाद उनके वेतन में इजाफा होगा ।

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

बताया जा रहा है की दो साल बाद कक्षा 1 से 5 तक के नियोजित शिक्षकों को वर्तमान के 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता, 8 प्रतिशत मकान भत्ता और 1000 रुपए मेडिकल भत्ता के हिसाब से 31125 रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा। इसी तरह कक्षा 6 से 10 तक के नियोजित शिक्षकों को प्रतिमाह 32805 रुपए मिलेगे। वहीं,कक्षा 11 व 12 के शिक्षक को प्रतिमाह 34460 रुपए मिलेगा।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट
Exit mobile version