Site icon APANABIHAR

बिहार में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश की संभावना

apanabihar.com 109

बिहार में एक बार फिर से मौसम का मिजाज (Bihar Weather Update) बदल सकता है. बता दे की मौसम विभाग ने बदलाव को लेकर संभावना जताई है. गुरुवार को साइक्लोन (Cyclone) का असर बिहार के कई जिलों में दिख सकता है. इस कारण राजधानी पटना समेत बिहार के दक्षिणी पूर्वी और उत्तरी पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश (Rain Alert) के साथ बादलों की गरज के साथ बिजली भी चमकेगी.

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश

आपको बता दे की मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को यानी 25 फरवरी को पटना और पटना से सटे जिलों के अलावा दक्षिणी पूर्वी, उत्तर पूर्वी और उत्तर मध्य जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है जबकि शनिवार यानी 26 फरवरी को बिहार के पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी. बारिश की आशंका जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

बताया जा रहा है की बारिश और मौसम में होने वाले बदलाव के बीच पारा भी चढेगा. चार दिनों तक न्यूनतम तापमान में जहां 2 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी होगी तो वहीं माना जा रहा है कि 27 फरवरी से बिहार के कई जिलों का मौसम साफ हो जाएगा. बिहार में पिछले दो दिनों से हवा का रुख भी बदल गया है. मौसम में होने वाले बदलाव से पहले पछुआ हवा की बजाय दक्षिणी पुरवा हवाओं का प्रवाह शुरू हो गया है.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

बता दे की मौसम में बदलाव का असर बिहार से सटे झारखंड में भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने  गुरुवार को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में बारिश को लेकर संभावना जताई है जबकि अन्य भागों में मौसम साफ रहेगा. झारखंड की बात करें तो राजधानी रांची समेत कई इलाकों में 24 से 26 फरवरी तक बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है.

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Exit mobile version