Site icon APANABIHAR

बिहार में जल्द भरे जाएंगे राजस्व कर्मचारियों के 4453 खाली पद, जानें- बहाली की पूरी प्रक्रिया

apanabihar.com8 2

बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर है. यहां के रेवेन्यू डिपार्टमेंट (Bihar Revenue Department) में जल्द ही राजस्व कर्मचारियों (Bihar Revenue Employees) के खाली पद भरे जाएंगे. खास बात यह है की इसके साथ ही इनके लिए अलग से स्टेट कैडर भी बनेगा. ये जानकारी बिहार राजस्व और भूमि सुधार मंत्री (Bihar Revenue and Land Reforms Minister ) रामसूरत राय (Ram Surat Rai) ने भागलुपर (Bhagalpur) में परिसदन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी. राजस्व मंत्री ने बताया कि बिहार में जल्द ही रेवेन्यू इंप्लॉइज के 4453 खाली पदों को भरा जाएगा. इसके साथ ही इनके लिए अलग से कैडर भी बनाया जाएगा.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

और क्या कहा राजस्व मंत्री ने : राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि राज्य में राजस्व कर्मचारियों का स्टेट कैडर बनाया जाएगा. इस दिशा में काम किया जा रहा है. इसके बाद रेवेन्यू इंप्लॉइज का ट्रांसफर एक से दूसरे जिले में भी किया जा सकेगा. इससे भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

खाली पड़े पद भरेंगे जल्द : बिहार राजस्व और भूमि सुधार मंत्री (Bihar Revenue and Land Reforms Minister ) रामसूरत राय (Ram Surat Rai) ने आगे कहा कि बिहार में 8500 राजस्व कर्मचारियों के पद हैं लेकिन 1700 कर्मचारी ही फिलहाल काम कर रहे हैं. हालांकि 4453 राजस्व कर्मचारियों की बहाली की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी. राजस्व मंत्री रामसूरत राय दो दिन के दौरे पर भागलपुर में हैं.  

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

अमीनों के पदों पर भी होनी है बहाली : आपको बता दे की बिहार राजस्व और भूमि सुधार मंत्री (Bihar Revenue and Land Reforms Minister ) रामसूरत राय (Ram Surat Rai) ने ये भी कहा कि बिहार में 1767 अमीन पदों पर भी बहाली होनी है. ये काम तेजी से चल रहा था लेकिन कुछ कैंडिडेट्स ने कोर्ट में केस दायर कर दिया, जिससे बहाली की प्रक्रिया बीच में अटक गई लेकिन इसे जल्द ही दोबारा शुरू किया जाएगा.

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

Exit mobile version