Site icon APANABIHAR

बिहार के इस विभाग में निकली हैं बंपर भर्ती, CHO के 4000 पदों के लिए ये है आवेदन की अंतिम तारीख

apanabihar.com4 7

बिहार में सरकारी नौकरी खोज रहे लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की स्टेट हेल्थ सोसाइटी, बिहार (State Health Society, Bihar) ने सीएचओ (CHO) पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव (Bihar NHM Recruitement 2022) के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (Community Health Officer) के चार हजार पदों को भरा जाएगा. बिहार के युवाओं के लिए नौकरी का ये बढ़िया अवसर है. अगर आप भी इच्छुक हों तो समय रहते आवेदन कर दें. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 11 फरवरी से शुरू हो गई है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

ऑनलाइन करें अप्लाई : आपको बता दे की वे कैंडिडेट्स जो बिहार एनएचएम (Bihar NHM) के कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officer) पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट का पता है –  statehealthsocietybihar.org इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 03 मार्च 2022 है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

जरूरी जानकारी : बताया जा रहा है की बिहार एनएचएम के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास इंडियन नर्सिंग काउंसिल/कोई और स्टेट नर्सिंग काउंसिल का परमानेंट रजिस्ट्रेशन नंबर होना चाहिए. फाइनली सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को बिहार नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल पटना (BNRC, Patna) से ज्वॉइनिंग के तीन महीने के अंदर परमानेंट रजिस्ट्रेशन नंबर दिया जाएगा.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगा चयन : जानकारों की माने तो चुने हुए कैंडिडेट्स को कांट्रैक्ट बेसिस पर कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी. यही नहीं उन्हें यहां कम से कम 18 महीने काम करना होगा. अगर वे इसके पहले काम छोड़ते हैं तो उन्हें 1,50,000 रुपए डीएचएस को देने होंगे.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

Exit mobile version