Site icon APANABIHAR

बिहार के बेटा ईशान किशन बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी! इनके सामने कोहली भी फेल

apanabihar.com3 11

बिहार के लाल ईशान किशन के लिए आईपीएल नीलामी बेहद यादगार रही है. उन्हें मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ खरीद लिया है. इससे पहले भी वो मुंबई इंडियंस के साथ थे. ऐसे में वो एक बार फिर से मुंबई के साथ जुड़ गए हैं | बता दे की ईशान किशन ऑक्सन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे वहीँ अगर हम rcb के पूर्व कप्तान कोहली की बात करें तो कोहली को इस बार rcb में 15 करोड़ में रिटेन किया है जबकि ईशान किशन को मुंबई ने 15.25 करोड़ में ख़रीदा है |

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

रहा है यादगार प्रदर्शन : आपको बता दे की बिहार का ये लाल साल 2018 में 6.40 करोड़ में बिका था. ईशान ने मुंबई के साथ पिछले दो सीजन में 40 से ज्यादा एवरेज और 140 से ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ 757 रन बनाए है. इसके अलावा पिछले सीजन में सनराइजर्स के खिलाफ 16 गेंद में ताबड़तोड़ पचास रन की पारी भी खेली थी.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

इन प्लेयर को मुंबई ने किया रिटेन : खास बात यह है की इससे पहले मुंबई इंडियंस ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था, जिसमें तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी है. मुंबई ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और किरोन पोलार्ड को रिटेन किया है. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को 16 करोड़, बुमराह को 12 करोड़, सूर्या को 8 करोड़ और पोलार्ड को 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

जानकारी के लिए बता दे की 23 साल के बिहार के ईशान किशन का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन रहा है. वे 104 पारियों में 28 की औसत से 2726 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 15 अर्धशतक लगाया है. खास बात यह है की बिहार के लाल ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 135 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. बताया जा रहा है की इस कारण 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम ने उन पर इतनी बड़ी बोली लगाई. वे टी20 वर्ल्ड कप में भी उतरे थे. पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वे रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए भी दिखे थे.

Exit mobile version