Site icon APANABIHAR

पटना का सफर होगा आसान, मई तक गंगा पाथ-वे से जुड़ जायेगा अटल पथ, जानें किस रूट में जाम से मिलेगी मुक्ति

apanabihar.com 42

साल 2022 में मई तक पटना के अटल पथ से गंगा पाथ-वे जुड़ जायेगा. अटल पथ की फेज-2 फोरलेन सड़क के निर्माण में सारी बाधाएं दूर होने के बाद काम तेजी से हो रहा है. अटल पथ को गंगा पाथ-वे से मिलाने के लिए दीघा में बने फ्लाइओवर के बचे भाग से आगे एप्रोच रोड बनाने का काम हो रहा है.

Also read: बिहार में बिगड़ा मौसम, 22 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

उत्तर बिहार आने-जाने में एक और विकल्प मिलेगा : बताया जा रहा है की लगभग 800 मीटर के बचे हुए पार्ट को पूरा करने के लिए गंगा पाथ-वे की ओर से निर्माण काम हो रहा है. अटल पथ की कनेक्टिविटी गंगा पाथ-वे और जेपी सेतु से होने पर उत्तर बिहार आने-जाने में एक और विकल्प होगा. इससे लोगों की सुविधा बढ़ेगी.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

निर्माण को लेकर सारी बाधाएं दूर : आपको बता दे की अटल पथ फेज-2 के निर्माण की सारी बाधाएं दूर हो गयी हैं. सड़क निर्माण के लिए एफसीआइ से 1.31 एकड़ जमीन मिल गयी. अब गंगा की ओर से एप्रोच रोड बना कर दीघा के पास बने फ्लाइओवर में मिलाने के लिए मिट्टी भरने का काम हो रहा है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

जेपी सेतु से 150 मीटर पूरब में बनेगा गोलंबर : खास बात यह है की जेपी सेतु से लगभग 150 मीटर में पूरब गंगा पाथ-वे में गोलंबर बनेगा. गोलंबर के पास अटल पथ फेज-2 सड़क मिलेगी. जेपी सेतु की ओर जानेवाले गोलंबर से आगे पश्चिम में बने रोटरी से होते हुए सेतु पर चढ़ेंगे. अटल पथ की ओर आनेवाले इस रास्ते से ही आयेंगे.

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

बन रहे दो अंडरपास : बताते चले की एफसीआइ के आसपास के रहनेवाले लोगों की सुविधा के लिए अटल पथ फेज दो में अंडरपास का निर्माण हो रहा है. एप्रोच रोड का निर्माण अंडरपास के ऊपर होगा. दूसरे अंडरपास का निर्माण पाटी पुल की ओर से आने-जाने वाले के लिए हो रहा है. वर्तमान में पाटी पुल की ओर जानेवाली कच्ची सड़क के बंद होने से लोगों की सुविधा के लिए अंडरपास बन रहा है.

Exit mobile version