Site icon APANABIHAR

बिहार में 32,700 माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के चयन के लिए काउंसेलिंग आज से

apanabihar.com 24

बिहार में छठे चरण की माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक नियुक्ति के लिए चयन करने काउंसेलिंग आठ फरवरी मंगलवार से शुरू होगी. काउंसेलिंग 11 फरवरी तक की जानी है. छठे चरण में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में 32,700 से अधिक पदों के लिए यह काउंसेलिंग की जायेगी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक आठ फरवरी को काउंसेलिंग नगर निगम क्षेत्र के लिए है. नगर निगम परिक्षेत्र में पारदर्शी तरीके से काउंसेलिंग कराने के लिए शिक्षा विभाग ने सभी नियोजन इकाइयों को निर्देश दिये हैं. जिला पदाधिकारियों को पूरी स्थिति पर निगाह रखने के लिए कहा गया है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट की माने तो काउंसेलिंग से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि की वीडियो रिकार्डिंग की जायेगी. करीब 300 नियोजन इकाइयों में होने वाली काउंसेलिंग पर शिक्षा विभाग के मुख्यालय विकास भवन से भी की जायेगी. यहां ऑन लाइन मॉनीटरिंग की जायेगी. यू ट्यूब और दूसरे सोशल माध्यमों से काउंसेलिंग प्रक्रिया को लाइव भी देखा जायेगा.

Also read: बिहार में बिगड़ा मौसम, 22 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

आपको बता दे की काउंसेलिंग स्थल पर समुचित रौशनी, पेयजल, शौचालय की व्यवस्था की गयी है. मेधा सूची में चयनित अभ्यर्थियों को मेधा क्रम में प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया जायेगा. अभ्यर्थियों की उपस्थिति एक पंजी में करायी जायेगी. काउंसेलिंग के बाद पंजी पर उपस्थित अभ्यर्थियों की संख्या को अभिप्रमाणित करते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना पंजी पर अपना हस्ताक्षर करेंगे.

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

बता दे की यदि काउंसेलिंग में किसी तरह की गड़बड़ी होती है तो जिला शिक्षा पदाधिकारी की जवाबदेही होगी कि वह काउंसेलिंग रद्द करने की अनुशंसा करे. साथ ही समुचित नियोजन इकाई के खिलाफ उचित कार्यवाही की जायेगी. काउंसेलिंग केवल उन्हीं नियोजन इकाइयो में होनी है,जहां की मेधा सूची एनआइसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

Exit mobile version