Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Today : बिहार में आज से मौसम फिर हो जाएगा ‘बैरी’… बारिश, ओले और बिजली का अलर्ट जारी

apanabihar.com 16

पटना (Patna Weather Today) मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार और शुक्रवार को बिहार (Bihar Weather Today) के कुछ हिस्सों में गरज के साथ गरज के साथ बारिश के साथ ही कुछ जगहों पर ओलावृष्टि और भारी बारिश (Bihar Rain Alert) को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। खास बात यह है की बेमौसम की बारिश के लिए उत्तर-पूर्वी भारत में गर्म और नम दक्षिण-पूर्वी हवाओं और ठंडी पश्चिमी हवाओं को जिम्मेदार ठहराया गया है। बुधवार शाम को जारी अपने अखिल भारतीय मौसम बुलेटिन में, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि 3 और 4 फरवरी को बिहार और झारखंड में गरज और बिजली गिरने के साथ व्यापक रूप से वर्षा होने की संभावना है। बिहार में 4 फरवरी को बारिश की संभावना है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट : आपको बता दे की पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि गुरुवार और शुक्रवार को बिहार के पश्चिमी, मध्य और पूर्वी क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके अलावा, जमुई, मुंगेर , भागलपुर , कटिहार और बांका में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। नालंदा, नवादा, लखीसराय और बेगूसराय सहित राज्य के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र के कुछ जिलों में शुक्रवार को ओलावृष्टि की भी संभावना है ।

Also read: बिहार में फिर होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

4 फरवरी को लगभग पूरे बिहार में बारिश की भविष्यवाणी : बताया जा रहा है की इसके अतिरिक्त, पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि 5 फरवरी को बिहार के उत्तर-पूर्व और दक्षिणी क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है, जबकि बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। इस बीच, बुधवार को 16 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया। बेगूसराय में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Exit mobile version