Site icon APANABIHAR

यूपी-दिल्ली-बिहार सहित इन राज्यों में बारिश, गिरेंगे ओले, येलो अलर्ट जारी

apanabihar.com1 5

अभी जहां एक तरफ दिल्ली में फरवरी महीने की शुरुआत भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं बिहार-झारखंड-यूपी सहित देश के अन्‍य राज्‍यों में अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. यहां जानें आज का मौसम कैसा रहने की संभावना है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में बारिश : आपको बता दे की दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह से बारिश हो रही है. जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 1313 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, वहीं अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश और ओले गिरने के आसार : मीडिया रिपोर्ट की माने तो यूपी में बारिश और ठंड से लिए अभी तीन दिन और तैयार रहना होगा. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 3 फरवरी को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं. बृहस्पतिवार से शनिवार तक कोहरा, बारिश और ओले गिरने की संभावना है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

बिहार का मौसम : खास बात यह है की चार-पांच फरवरी को कमोबेश पूरे बिहार में मध्यम और कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश के आसार भी हैं. आइएमडी ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. दरअसल तीन तारीख से बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के प्रवेश करने का पूर्वानुमान है. इसकी वजह से बारिश की संभावना बन रही है.

Exit mobile version