Site icon APANABIHAR

बिहार : आपकी रसोई तक पहुंचेगा अब जीविका दीदी का हल्दी पाउडर, इन उत्पादों को बाजार में लाने की बन रही योजना

apanabihar.com2 16

अब बिहार के लोगों के किचेन तक जीविका दीदी की हल्दी पहुंचेगी. आपको बता दे की जीविका दीदियों द्वारा तैयार हल्दी पाउडर का शनिवार को समारोहपूर्वक प्रमोचन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह ने दीदियों के कार्यों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि आज गौरव का दिन है. जीविका दीदियों के परिश्रम का परिणाम है कि उनके पहले उत्पादन का प्रमोचन किया जा रहा है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

यहीं रुके नहीं, अपने उत्पादन को बढाएं : जानकारी के अनुसार इस हल्दी पाउडर को बिहार के हर घर तक पहुंचाने का लक्ष्य है. तीन माह के भीतर हल्दी पाउडर के साथ अन्य उत्पादों को बाजार में बिक्री के लिये उपलब्ध कराया जायेगा. जीविका दीदियों से डीएम ने कहा कि वह यहीं रुके नहीं, अपने उत्पादन को बढाएं, जिससे अधिक लाभ मिल सके.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

जीविका दीदियों ने छोटे-छोटे प्रयासों से बेहतर परिणाम : आपको बता दे की डीएम ने कहा कि जीविका दीदियों के ऊपर समाज में सकारात्मक बदलाव का दायित्व है. जीविका दीदियों ने कई मौके पर इसे साबित भी किया है. उन्होंने दीदियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के साथ-साथ सरकार का सारा विभाग आपके सहयोग में हमेशा तत्पर है. जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार ने कहा कि जीविका दीदियों के संघर्ष की कहानियां सर्वविदित हैं. जीविका दीदियों ने छोटे-छोटे प्रयासों से बेहतर परिणाम दिया है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

समस्तीपुर की जीविका इतिहास का सृजन करेंगी : किसान विकास केंद्र के निदेशक डॉ. आरके तिवारी कहा कि कंपनी की शुरुआत से ही वे दीदियों के साथ जुड़े है. उनके कार्यों को करीब से देखा है. आने वाले दिनों में समस्तीपुर की जीविका इतिहास का सृजन करेंगी. इस अवसर पर जीविका के परियोजना प्रबंधक गणेश पासवान ने बताया कि जिले में 46 हजार समूहों से 5 लाख 70 हजार से अधिक परिवार जुड़े हैं. ये सभी जीविका के जरिये अपने जीवन को बदलने का काम कर रहीं हैं.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

Exit mobile version