Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : अब समस्तीपुर से राजधानी पटना की दुरी घटकर हो जायेगी 65 किलोमीटर जानिये कैसे?

apanabihar.com1 12

बिहार में सड़को का बनने का सिलसिला जारी है इसी बीच समस्तीपुर से दरभंगा तक फोरलेन का निर्माण कार्य होना है। इसको लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया गया है। पैकेज दो-विदुपुर से समस्तीपुर तक के लिए निविदा भी निकाल दी गई है। निविदा फाइनल होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। यदि यह सड़क बन जाती है तो समस्तीपुर से पटना जंक्शन की दूरी महज 65 किलोमीटर हो जाएगी।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

खास बात यह है की समस्तीपुर से दरभंगा हवाई अड्डा की दूरी 35 किलोमीटर होगी। इस सड़क के निर्माण से बिहार के अलग-अलग जगह जैसे :- दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, गया, जहानाबाद एवं औरंगाबाद के लोगों को काफी फायदा होगा। इस सड़क को जयनगर तक ले जाने का प्रस्ताव है। ऐसा होता है तो नेपाल से इसका सीधा जुड़ाव हो जाएगा। वही दरभंगा, पटना एवं गया हवाई अड्डा भी सड़क मार्ग से जुड़ जाएगा।

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

खबरों की माने तो 25 जनवरी तक इस टेंडर को फाइनल किया जाना है। यदि वर्तमान निविदा अपने प्रारूप में ही फाइनल हो जाता है तो शहर समेत आसपास के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना होगा। भोला टाॅकिज गुमटी हमेशा बंद रहती है। इस वजह से पंजाबी कालोनी होकर जाना लोगों को काफी मुश्किल होता है। फोरलेन बनने के बाद भोला टाॅकिज गुमटी पर अतिरिक्त बोझ बढेगा।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

जिससे जाम की स्थिति और भी विकराल हो सकती है। ऐसे में लिंक रोड नहीं बनाने से शहर के लोगों को या तो 12 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय कर ताजपुर एचएच 28 पर फोरलेन पर चढना होगा या फिर भोला टाकिज गुमटी पार कर फोरलेन पर जाना होगा। जबकि पहले कर्पूरीग्राम के निकट से कनेक्टिविटी मिलने पर सीधे वे गरुआरा के पास फोरलेन पर लोग आसानी से जा सकते थे।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

Exit mobile version