Site icon APANABIHAR

बिहार के ये 7 रेलवे स्टेशनों से यात्रा करने पर देना होगा Rs.50 रुपया एक्सट्रा चार्ज, जानिये क्या है कारण

apanabihar.com 17

आज हम आपको बिहार के उन सात रेलवे स्टेशन के बारे में बतायेंगे जिस स्टेशन से यात्रा करने पर आपको 50 रूपये ज्यदा देने होंगे जी हाँ दोस्तों! आपको बता दे की राजेंद्रनगर समेत बिहार के सात समेत पूर्व मध्य रेल के 10 रेलवे स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में डेवलप किया जा रहा है. इस वजह से इन स्टेशनों से सफ़र करना अब महंगा होगा. पूर्व मध्य रेल के सात स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब किराया के अलावा अतिरिक्त शुल्क चुकाना होगा. इसे विकास शुल्क भी कह सकते हैं |

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

बताया जा रहा है की रेल मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार, 10 से 50 रुपए तक अतिरिक्त शुल्क चुकाना होगा. एसी क्लास के लिए 50, स्लीपर क्लास के लिए 25 और अनारक्षित क्लास के लिए 10 रुपए देने होंगे. टिकट के लेते समय ही यह चार्ज जुड़ जाएगा. प्लेटफॉर्म टिकट में भी 10 रुपए अतिरिक्त लगेंगे.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

जानिये कौन है वो स्टेशन आपको बता दे की राजेंद्रनगर टर्मिनल, गया, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, दरभंगा और बरौनी जंक्शन. स्टेशन पुनर्विकास योजना के तहत इन्हें री-डेवलप करने की तैयारी है. स्टेशन डेवलपमेंट चार्ज के ताैर पर यात्रियों से अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा | वही बिहार के सात रेलवे स्टेशनों को विश्वस्तरीय बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है. बिहार के इन स्टेशनों के अलावा झारखंड का धनबाद, सिंगरौली और उत्तर प्रदेश का पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन भी इस योजना में शामिल है.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version