Site icon APANABIHAR

बिहार में 66104 नियोजित शिक्षकों को मिला वेतन, सरकार ने किये 9.14 अरब रुपये जारी

apanabihar.com4 3

बिहार के सरकारी शिक्षकों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की पटना शिक्षा विभाग ने नगर पंचायतों, प्रखंडों और पंचायत शिक्षकों के लिए वेतन राशि जारी कर दी है. यह राशि 66104 नियोजित शिक्षकों के लिए जारी की गयी है़ ये वह शिक्षक हैं, जो प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ाते हैं. जारी की गयी राशि 9. 14 अरब है.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस राशि से जनवरी,फरवरी और मार्च का वेतन जारी किया जायेगा. यह वेतन बिहार मद में किया गया है. करीब ढाई लाख से अधिक शिक्षकों के वेतन के लिए राशि समग्र शिक्षा अभियान के तहत जल्दी ही जारी की जायेगी़ बिहार के प्रारंभिक स्कूलों में नियोजित शिक्षकों की कुल संख्या 3.23 लाख है. जारी की गयी राशि स्थापना मद से जुड़ी है. इस राशि के तहत नगर निगम क्षेत्र के नियोजित शिक्षकों के लिए 54 करोड़, नगर पर्षद के शिक्षकों के लिए 74.59 करोड़ एवं नगर पंचायतों के शिक्षकों के लिए एक अरब से अधिक राशि जारी की गयी है. इसी तरह प्रखंडों एवं पंचायतों के तहत राशि दी गयी है.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

तीसरे चरण की काउंसेलिंग शुरू : आपको बता दे की तय शेड्यूल के अनुसार 17 जनवरी को छठे चरण के शिक्षक नियोजन के तृतीय चक्र की काउंसेलिंग शुरू हुई. काउंसेलिंग के दौरान कहीं से भी कोई शिकायत प्रदेश मुख्यालय पर दर्जनहीं करायी गयी. इस दौरान पूरी तरह कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया गया. वीडियो रिकाॅर्डिंग भी करायी गयी.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version