Site icon APANABIHAR

बिहारवासिओ को मिलेगी रोजगार हल्दी राम, माइक्रोमैक्स लगाएगी कंपनी जानिये पूरी बात…

apanabihar.com 2 10 36

बिहारवासी के लिए बहुत अच्छी खबर है. खासकर युवाओं के लिए जो रोजगार के लिए इधर उधर भटकते है | उनको अब कहीं भटकने की जरूरत नहीं है | क्योंकि अब बिहार में भी micromax, हल्दीराम जैसी कम्पनी अपना रोजगार लगाएगी | बता दे की बिहार में 3516 करोड़ के निवेश प्रस्ताव को मिली मंजूरी | बिहार में एथेनॉल और ऑक्सीजन उत्पादन समेत 3516 करोड़ के 70 निवेश का प्रस्ताव राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद ने पारित कर दिया है।

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

बताया जा रहा है की इन सब को 1 स्टेज की क्लीयरेंस प्रदान कर दी गई है। शुक्रवार को विकास आयुक्त आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद की 29 वीं बैठक मे इन 70 निवेशों को पारित किया गया। इन 70 निवेश प्रस्ताव में 15 प्रस्ताव इथोनल क्षेत्र के हैं जोकि 2554 करोड़ों रुपए के हैं वही ऑक्सीजन नीति को के बनने के बाद इस राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद के द्वारा 5 यूनिट लगाने का भी प्रस्ताव पारित किया गया है जो कि 58.8 3 करोड़ का है।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आपको बता दे की इसके अलावा खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में 21 प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है जोकि 456.78 करोड का है। इसके अलावा सामान्य क्षेत्र के 16 प्रस्ताव को भी इस में पारित किया गया है जो कि 296.48 करोड़ के का है। सबसे बड़ी गौर करने वाली बात यह है कि इस बार जिन कंपनियों ने निवेश का प्रस्ताव दिया है, वह सारी बड़ी-बड़ी कंपनियां है इसमें से मुख्य रूप से सज्जन जिंदल ग्रुप की जेएसडब्ल्यू प्रोडक्ट लिमिटेड, हल्दीराम भुजियावाला, बायोफ्यूल्स, माइक्रोमैक्स बायो फ्युल, एलायंस इंडिया कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ,बिहार डिस्ट्रिक्ट एंड वायरस इंडिया आदि शामिल है।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

हल्दीराम भुजियावाला : इसके अलावा खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में 21 प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है जोकि 456.78 करोड का है। इसके अलावा सामान्य क्षेत्र के 16 प्रस्ताव को भी इस में पारित किया गया है जो कि 296.48 करोड़ के का है। सबसे बड़ी गौर करने वाली बात यह है कि इस बार जिन कंपनियों ने निवेश का प्रस्ताव दिया है | वह सारी बड़ी-बड़ी कंपनियां है इसमें से मुख्य रूप से सज्जन जिंदल ग्रुप की जेएसडब्ल्यू प्रोडक्ट लिमिटेड, हल्दीराम भुजियावाला, बायोफ्यूल्स, माइक्रोमैक्स बायो फ्युल, एलायंस इंडिया कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ,बिहार डिस्ट्रिक्ट एंड वायरस इंडिया आदि शामिल है।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

Exit mobile version