Site icon APANABIHAR

Bihar Weather : आज बिहार में तेज हवा के साथ हो रही बारिश, मेघ गर्जन के साथ ठनका गिरने की आशंका

apanabihar.com 2 103 18

बिहार में मौसम ने करवट बदल लिया है. राजधानी पटना में सुबह करीब सवा आठ बजे से बारिश शुरू हो गयी. अन्‍य जिलों से भी बारिश होने की सूचना है. पटना के अलावा मोतिहारी, पश्चिमी चंपारण, समस्‍तीपुर आद‍ि जिलों में भी मौसम के तेवर बदल गए हैं. कहीं तेज बारिश तो कहीं बूंदा-बांदी शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने पहले ही अपने पूर्वानुमानों में बिहार के कई जिलों में बारिश होने की बात कही थी. इसको लेकर मौसम विज्ञानियों ने अलर्ट भी जारी किया था. बारिश के साथ ही ठंड का प्रकोप बढ़ने के आसार हैं. साथ ही कनकनी भी बढ़ने की संभावना जताई गई है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

बारिश होने से बढ़ी ठंड : आपको बता दे की मौसम विभाग के मुताबिक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के कई हिस्सों में आज सुबह से बारिश हो रही है. पटना में सुबह आठ बजे तेज हवा के साथ बारिश हुई. बारिश होने के कारण ठंड में बढ़ोतरी हुई है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

कल से प्रदेश में पड़ेगी कड़ाके की ठंड : मौसम विभाग के अनुसार 11 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता में बढ़ोतरी हुई है. जिससे 12 और 13 जनवरी को बिहार के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 13 जनवरी के बाद बिहार में फिर कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी
Exit mobile version