Site icon APANABIHAR

बिहार में तेज हवा के साथ हो रही मूसलधार बारिश, आकाशीय बिजली से भी रहें सावधान, अलर्ट जारी

apanabihar.com 2 10 22

बिहार में मौसम ने करवट बदल लिया है. राजधानी पटना में सुबह करीब सवा आठ बजे से बारिश शुरू हो गयी. अन्‍य जिलों से भी बारिश होने की सूचना है. पटना के अलावा मोतिहारी, पश्चिमी चंपारण, समस्‍तीपुर आद‍ि जिलों में भी मौसम के तेवर बदल गए हैं. कहीं तेज बारिश तो कहीं बूंदा-बांदी शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने पहले ही अपने पूर्वानुमानों में बिहार के कई जिलों में बारिश होने की बात कही थी. इसको लेकर मौसम विज्ञानियों ने अलर्ट भी जारी किया था. बारिश के साथ ही ठंड का प्रकोप बढ़ने के आसार हैं. साथ ही कनकनी भी बढ़ने की संभावना जताई गई है.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

बताया जा रहा है की पटना के अलावा दानापुर, मनेर, बिहटा, बिक्रम, पाली में तेज बारिश होने की सूचना है. बारिश और कंपकंपाती ठंड के कारण लोग अपने-अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो गए. हालांकि, मौसम विभाग ने पहले ही बिहार में बारिश होने की संभावना जताई थी. मौसम में आए बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना बताया जा रहा है. अब बारिश के साथ ही बिहार में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ने के आसार बढ़ गए हैं.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

जानकारी के अनुसार बिहार में कई स्थानों पर बुधवार को तेज हवा के साथ सामान्य से मध्यम बारिश का अनुमान जारी किया गया है. आइएमडी के मुताबिक इस दौरान विशेष रूप से दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम बिहार में मेघ गर्जन और ठनका गिरने की भी आशंका है, इसलिए इन इलाकाें के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version