Site icon APANABIHAR

बिहार मे 3516 करोड़ के निवेश प्रस्ताव को मिली मंजूरी, हल्दी राम, माइक्रोमैक्स लगाएगी कंपनी मिलेगा रोजगार

apanabihar.com 2 101 17

बिहारवासी के लिए खुशखबरी है. बिहार में 3516 करोड़ के निवेश प्रस्ताव को मिली मंजूरी | बता दे की बिहार में एथेनॉल और ऑक्सीजन उत्पादन समेत 3516 करोड़ के 70 निवेश का प्रस्ताव राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद ने पारित कर दिया है। इन सब को 1 स्टेज की क्लीयरेंस प्रदान कर दी गई है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आपको बता दे की शुक्रवार को विकास आयुक्त आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद की 29 वीं बैठक मे इन 70 निवेशों को पारित किया गया। इन 70 निवेश प्रस्ताव में 15 प्रस्ताव इथोनल क्षेत्र के हैं जोकि 2554 करोड़ों रुपए के हैं वही ऑक्सीजन नीति को के बनने के बाद इस राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद के द्वारा 5 यूनिट लगाने का भी प्रस्ताव पारित किया गया है जो कि 58.8 3 करोड़ का है।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

बताया जा रहा है की इसके अलावा  खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में 21 प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है जोकि 456.78 करोड का है। इसके अलावा सामान्य क्षेत्र के 16 प्रस्ताव को भी इस में पारित किया गया है जो कि 296.48 करोड़ के का है। सबसे बड़ी गौर करने वाली बात यह है कि इस बार जिन कंपनियों ने निवेश का प्रस्ताव दिया है | वह सारी बड़ी-बड़ी कंपनियां है इसमें से मुख्य रूप से सज्जन जिंदल ग्रुप की जेएसडब्ल्यू प्रोडक्ट लिमिटेड, हल्दीराम भुजियावाला, बायोफ्यूल्स, माइक्रोमैक्स बायो फ्युल, एलायंस इंडिया कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ,बिहार डिस्ट्रिक्ट एंड वायरस इंडिया आदि शामिल है।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version