Site icon APANABIHAR

नए साल 2022 में पूरी तरह बदलेगी बिहार की तस्वीर जाने किस जिले को क्या मिला सौगात?

apanabihar.com 2 10 9

नए साल का आगमन कुछ ही दिन पहले हुआ है | बता दे की इस साल 2022 खासकर बिहार के लिए बहुत ही शंद्सार रहेगा बहुत सारी सौगात मिलेगी | 2021 में शुरू होने वाली कई योजनाएं 2022 में पूरी हो जाएंगी। इनमें सबसे ज्यादा इंतजार मुंगेर पुल का है। इस सौगात का 16 जनवरी को उद्घाटन होना तय है। इसके अलावा सहरसा के ROB का भी लंबे से इंतजार चल रहा है। वहीं, जहानाबाद को इस साल 3 पुल का सौगात मिलने वाला है। बहुत साडी योजनाये है आईये विस्तार से जानते है |

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

जहानाबाद को मिलेगी तीन पुल की बड़ी सौगात : खबरों की माने तो जहानाबाद में 2022 में तीन पुलों का निर्माण होगा। मिली जानकारी के अनुसार जहानाबाद की एनएच 33 पर झुमकी के पास फल्गु नदी पर बनने वाला पुल 18 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो जाएगा। इसके साथ साथ जहानाबाद से बिहारशरीफ आवागमन में लोगों को सुविधा होगी। जहानाबाद शहर में दरधा नदी पर 6 करोड़ की लागत से बनने वाला पुल भी तैयार हो जाएगा।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

नालंदा तक पंहुचेगी गंगा की पानी : आपको बता दे की बिहार सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा उद्भव योजना के तहत मोकामा से पाइपलाइन के जरिए गंगा जल नालंदा लाया जाएगा। घोड़ा कटोरा में वाटर स्टोरेज टैंक बन रहा है। पाइप लाइन बिछाने का काम करीब 70 फीसदी पूरा हो चुका है। मार्च तक ट्रायल रन की पूरी उम्मीद है। नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी का भवन निर्माण अंतिम चरण में है। नए साल में यहां यूनिवर्सिटी काम करने लगेगी। महिला औद्योगिक आईटीआई में पढ़ाई शुरू होगी। बिहारशरीफ में जिला शिक्षा कार्यालय बनेगा। भागनबिगहा में डेंटल कॉलेज का निर्माण पूरा हो जाएगा।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

साल 2022 में पूर्णिया को मिलेगा मेडिकल कॉलेज का सौगात : बिहार के पूर्णिया के लोगों को वर्षों की मांग और संघर्ष के बाद आखिरकार मेडिकल कॉलेज की सौगात अप्रैल 2022 तक मिल जाएगी। खेल भवन के अलावा वर्षों से अधर में लटके शहर के बीचों बीच NH-31 और NH- 131 A की सौगात मिलने जा रही है।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

Exit mobile version