Site icon APANABIHAR

Good News : बालू मिलेगी सस्ता राजधानी पटना सहित 15 जिलों के 150 से ऊपर बालू की घाटो का होगा नीलामी

apanabihar.com 2 102 2

बिहार सरकार अब नए सिरे से बालूघाटों की बंदोबस्ती की तैयारी में जुट गई है। खबरों की माने तो पिछले दिनों शुरू की गयी बालूघाटों की नीलामी की प्रक्रिया को और आगे बढ़ाते हुए खान एवं भूतत्व विभाग ने बिहार की राजधानी पटना सहित 15 जिलों में इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जिसमें पटना, औरंगाबाद, रोहतास, भोजपुर, लखीसराय, जमुई, गया, सारण, अरवल, बांका, बेतिया, बक्सर, किशनगंज, मधेपुरा और वैशाली के 176 बालू घाटों की ई-नीलामी होगी।

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

बताया जा रहा है की इसके लिए विभाग ने अपनी और से प्रक्रिया शुरू कर दी है | बता दे की अगर कोई इस बालू घात को नीलामी के जरिये लेना चाहते है तो उसके लिए आने वाले दिनों सात जनवरी से आवेदन करना होगा | उसके बाद चयनित आवेदकों के लिए ई-नीलामी प्रक्रिया 11 जनवरी से 15 जनवरी तक होगी। इसके बाद सभी कागजात उपलब्ध होने पर चयनित बंदोबस्तधारी जनवरी महीने के अंतिम सप्ताह से ही नए बालू घाटों से खनन कर सकेंगे।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

आपको बता दे की बिहार राज्य खनन निगम के अधिकारियों के अनुसार चयनित बंदोबस्तधारि जनवरी महीने के अंतिम सप्ताह या फरवरी के पहले सप्ताह से बालू घाटों से खनन कर सकेंगे. बताते चले की पटना सहित बिहार के 15 जिलों में बालू खनन पर रोक के वजह से काफी कार्य प्रभावित हो रहा है. लोगों को अधिक मूल्य पर बालू खरीदना पड़ रहा है. इससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने जल्द से जल्द खनन की प्रक्रिया शुरू कराने का आदेश दिया है |

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल
Exit mobile version