Site icon APANABIHAR

बिहार के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफ़ा, अब मिलेगी बड़ी राहत आपके लिए ये खबर जानना बेहद जरूरी

apanabihar.com

अगर आप बिजली का बिल जमा करने जा रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि शहरी क्षेत्रों में चलने वाले आरएपीडीआरपी का सर्वर बंद है जिसके वजह से  वर्तमान समय में ऑनलाइन बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहे हैं।  हालाकि बिजली कंपनी की ओर से सर्वर बंद होगा मैसेज नहीं मिला है। बिजली काट ना दी जाए लोगों में डर है जिसके कारण काउंटर पर लाइन लगाकर बिजली पेमेंट करने के लिए खड़े हैं।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की बिहार में फिलहाल बिजली विभाग ने शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बिजली का बिल न जमा करने पर बिजली ना काटने का आदेश दिया है। और स्मार्ट प्रीपेड मीटर की भी सप्लाई वर्तमान समय में बंद नहीं की जाएगी। तकनीकी समस्या आने के कारण अब उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए अतिरिक्त समय दिया जा रहा है। आपको बता दे की सभी डिवीजन के राजस्व काउंटर पर बिजली बिल जमा करने के लिए कर्मियों को नियुक्त करने का आदेश दिया गया और ,पटना में उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली पेमेंट ना कर पाने से परेशान है.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

बताया जा रहा है की डिपार्टमेंट इस समस्या को हल करने में लगा हुआ है। बता दे कंपनी ने मैनुअल बिल भी देना प्रारंभ कर दिया है और व्यवसायिक उपभोक्ताओं को मैनुअल बिल दिया भी जा चुका है। औद्योगिक क्षेत्र में उपभोक्ताओं को मैनुअल बिल मुहैया कराया गया है साथ ही घरेलू उपभोक्ताओं को बहुत जल्द बिजली का बिल देने की संभावना है। पेसू स्काडा सेंटर में डाटा को रिटर्न लाने का भी कार्य चल रहा है। 

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग
Exit mobile version