Site icon APANABIHAR

बिहार के इन जिलो के सड़क होंगे फोरलेन, अब सफ़र होंगे शानदार पढ़े पूरी खबर…

apanabihar.com6 12

बिहार में परिवहन का विकास इन दिनों बहुत तेजी से चल रहा है। इसी कड़ी में बिहार को जल्द कई जिलों में फोरलेन की सौगात मिलने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों केंद्र सरकार ने बिहार के कई जिलों के राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोरलेन बनाने के प्रस्ताव को आदेश दे दी है। इसके साथ-साथ एक और बिहार सड़क निर्माण से सम्बंधित खबर यह है की बिहार के दरभंगा से रोसड़ा, भागलपुर से हसडीहा और हाजीपुर से बछवाड़ा के बीच शानदार फोरलेन हाइवे बनाने की क़वायद शुरू हो चुकी है।

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

खास बात यह है की अगर बात करें बिहार के हाजीपुर-बछवाड़ा फोरलेन सड़क की बात की है तो यह फोरलेन 54.96 किमी लंबाई का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दे की इसके लिए बिहार के एनएच 122बी को हाजीपुर से बछवाड़ा में एनएच 122 तक फोरलेन बनाने की प्रक्रिया शुरू कि जा चुकी हैं। बता दें कि यह सड़क सड़क महनार और मोहिनुद्दीननगर से होकर जाएगी। बिहार के इस सड़क के फोरलेन बनने से बिहार के बछवाड़ा से बिहार के राजधानी पटना आने और पटना से बिहार के सहरसा, पूर्णिया जाने वालों को लाभ मिलेगा।

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

आपको बता दे की बिहार के इस भागलपुर हसडीहा इस हाईवे की लम्बाई 63 KM है, जिसको फ़ोरलेन बनाने के लिए बजट 1700 करोड़ रुपए हैं, दिल्ली की क़म्मपनी चैतन्य कान्सलटेंसी का इस सड़क के डीपीआर बनाने के चुना जा चुका है, फ़िलहाल इस सड़क की चौड़ाई सात मीटर है जो की अब बढ़कर पंद्रह मीटर हो जाएगी, दोनो तरफ़ सड़क के फ़ुट्पथ रहेंगे, इस सड़क के फ़ोरलेन में तब्दीली होने से बिहार से झारखंड के यात्रीयो के लिए दूरी तो उतनी ही रहेगी |

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

Exit mobile version