Site icon APANABIHAR

बदला-बदला सा दिखेगा बिहार का पटना एयरपोर्ट, बंद होंगी मांस-मछली की दुकानें, जानें और क्या होगा खास

apanabihar.com1 29

बिहार के पटना हवाई अड्डा के प्रवेश द्वार एवं बाउंड्री के पास अनाधिकृत रूप से न तो वाहनों की पार्किंग की जा सकेगी और न ही मांस-मछली की दुकानें ही लगेंगी। आपको बता दे की इस पर रोक लगाने के लिए नगर निगम को प्रवेश द्वार एवं बाउंड्री के आसपास के क्षेत्र को अतिक्रमणमुक्त करने का निर्देश आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने दिया है। संजय कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं पुलिस उपाधीक्षक को हवाई अड्डा क्षेत्र की मांस-मछली की दुकानों को हटाने का भी आदेश दिया है। एसडीओ एवं डीएसपी को संयुक्त रूप से क्षेत्र में भ्रमण करने तथा मांस-मछली की दुकानों को हर हाल में बंद कराने को कहा है।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक बिहार के पटना हवाई अड्डे पर मंगलवार को की गई। इसमें सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा सीसीटीवी के कार्यरत स्थिति का नियमित निरीक्षण होगा। बताते चले की बैठक में विमानपत्तन निदेशक ने पीपीटी से एयरपोर्ट की सुरक्षा एवं विकास के चरणबद्ध तरीके से अवगत कराया। इसमें एयरपोर्ट के पास कूड़ा, वृक्षों की छंटाई तथा पक्षियों के जमावड़े के बारे में जानकारी दी गई।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

सफाई पर ध्यान दे नगर निगम : जानकारी के लिए बता दे की बिहार के पटना हवाई अड्डा के बाहर सफाई का विशेष ध्यान रखने एवं परिसर के बाहर कूड़ा निस्तारण के लिए लगातार कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके लिए नगर आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी फुलवारीशरीफ को कार्य योजना बनाकर रोस्टर के अनुसार ड्यूटी लगाने तथा नियमित रूप से कूड़े के निस्तारण की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम
Exit mobile version