Site icon APANABIHAR

बिहार में नए साल में इस विभाग में 291 पदों पर होगी बहाली, नीतीश कैबिनेट की बैठक में दी गई मंजूरी

apanabihar.com4 9

बिहार में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. जानकारी के अनुसार नए साल में राज्य के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में कुल 291 पदों पर बहाली होगी. मंगलवार को हुए कैबिनेट की बैठक में विभाग के तहत होने वाली इन बहाली के लिए नए पद सृजित करने के एजेंडे पर मुहर लग गई है. बता दे की बैठक में विभाग के तहत आने वाले नेचर सफारी, राजगीर के स्थायी और सुचारू संचालन के लिए विभिन्न कोटि के कुल 38 (अड़तीस) पदों के सृजन की स्वीकृति और विभिन्न कोटि के कुल 35 वाहनों के क्रय की स्वीकृति दी है.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

ईको पर्यटन के लिए 224 पद : आपको बता दे की विभाग के तहत आने वाले ईको पर्यटन के विकास के निमित्त ईको पर्यटन संभाग की स्थापना और इस संभाग के लिए विभिन्न कोटि के कुल 224 (दो सौ चौबीस) पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है. इसके अतिरिक्त विभाग ने राजगीर जू सफारी के स्थायी और सुचारू संचालन के लिए विभिन्न कोटि के कुल 29 अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है.

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

नहीं बढ़ा मुख्य सचिव का कार्यकाल : बताया जा रहा है की इसके अतिरिक्त अन्य विभागों के कुल 13 एजेंडों पर मुहर लगी है. वहीं, मुख्य सचिव के कार्यकाल में वृद्धि संबंधित एक अन्य एजेंडे पर भी मुहर लगी है. कैबिनेट बैठक के बाद ये स्पष्ट हो गया है कि नए साल में बिहार को नया मुख्य सचिव मिलेगा क्योंकि मौजूदा मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण के कार्यकाल में वृद्धि को स्वीकृति नहीं दी गई है. त्रिपुरारी शरण 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. इससे पहले दो बार उनका सेवा विस्तार हो चुका है. 

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version