Site icon APANABIHAR

बिहार में ठंड से ठिठुरेंगे लोग, चार दिन तक बारिश के आसार, चलेगी शीतलहर

apanabihar.com6 5

बिहार के कई जिलों में दिसंबर के अंतिम सप्ताह में रात का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा है. 27 से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने से मौसम में बदलाव होने की पूरी संभावना है. बता दे की बिहार में सर्दी ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने लोगों को कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहने को कहा है। जैसे-जैसे दिन बिट रहा है मौसंम अपना रंग रूप दिखा रहा है | बता दे की बिहार की राजधानी पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार से बिहार में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

आपको बता दे की 27 से 30 दिसंबर के बीच बिहार के अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, इस बीच अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहने और बारिश के कारण दिन में ठंड बढ़ सकती है और शीतलहर चलने की भी संभावना बताई जा रही है |

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

बताया जा रहा है की 27 दिसंबर से ही बादलों का बसेरा बिहार के आसमान में दिखने लगेगा। 28 और 29 दिसंबर को बिहार की राजधानी पटना सहित नालंदा, गया, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास भभुआ औरंगाबाद, अरवल में हल्की या मध्यम बारिश होगी। 29 दिसंबर को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, वैशाली जिले में हल्की बारिश होगी।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम
Exit mobile version