Site icon APANABIHAR

बिहार में 46 हजार से अधिक प्रधान शिक्षकों की होगी नियुक्ति, शिक्षा मंत्री ने दी हरी झंडी

apanabihar.com5 8

बिहार में सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए बहुत ही बड़ी अच्छी खबर है. बता दे की बिहार में 46 हजार से अधिक प्रधानाध्यापक और प्रधान शिक्षकों की नियुक्ति की अधियाचना शिक्षा विभाग ने तैयार कर ली है. बता दे की शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शनिवार को इसको हरी झंडी दी. अधियाचना का प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग के जरिये बिहार लोक सेवा आयोग जायेगा. ये पूरी प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो जायेगी.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

आपको बता दे की शिक्षा विभाग के दोनों निदेशालयों प्राथमिक और माध्यमिक निदेशालयों की तरफ से अलग-अलग अधियाचना तैयार की गयी है. दरअसल प्राथमिक निदेशालय ने 40 हजार से अधिक प्रधान शिक्षक और माध्यमिक निदेशालय ने छह हजार से अधिक प्रधानाध्यापक को प्रस्ताव तैयार किया है.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

बीपीएससी जनवरी में जारी करेगा विज्ञापन : उम्मीद जतायी जा रही है कि जनवरी के प्रथम सप्ताह तक बिहार लोक सेवा आयोग इन दोनों नियुक्तियों के लिए विज्ञापन जारी कर देगा. जानकारी के अनुसार ये दोनों नियुक्तियां परीक्षा के जरिये ली जायेगी. हालांकि साक्षात्कार नहीं होगा. उल्लेखनीय है कि इन नियुक्तियों के पद वर्षों से खाली है. पद भर जाने से पढ़ाई की गुणवतत्ता और स्कूल प्रशासन दुरुस्त हो सकेगा

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल
Exit mobile version