Site icon APANABIHAR

फरवरी तक रोजाना नहीं चलेंगी बिहार-दिल्ली की ये दो बड़ी ट्रेनें, जानें किस रूट पर घटाये गये फेरे

apanabihar.com 6

बिहार का मौसम अब पूरी तरह से बदल गया है. पछुआ ने कनकनी बढ़ा दी है. बता दे की बिहार से चलने वाली कुछ ट्रेनों पर भी पड़ी है. भागलपुर से चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस और गरीब रथ का परिचालन बुधवार को रद्द किया गया. वहीं आगामी 28 फरवरी तक इन दोनों ट्रेनों का परिचालन सप्ताह में कुछ बाधित रहेगा. बता दे की कोहरे के संभावित समस्या को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला पहले ही ले लिया था.

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

आपको बता दे की बिहार के भागलपुर से दिल्ली तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को सप्ताह में अब केवल 5 दिन ही चलाया जा रहा है. ये ट्रेन प्रत्येक सप्ताह में मंगलवार और गुरुवार को रद्द रहेगी. वहीं भागलपुर से दिल्ली जाने वाली गरीब रथ अभी प्रत्येक सप्ताह के गुरुवार को रद्द रहेगी. 23 दिसंबर को ब्रह्मपुत्र भी रद्द रही जिसके बाद दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को गुरुवार रात में केवल फरक्का एक्सप्रेस का ही सहारा बचा.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

जानकारी के लिए बता दे की पूर्व मध्य रेलवे ने 1 दिसंबर से 1 मार्च के बीच 26 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसका फैसला पहले ही ले लिया था. कोहरे के संभावित कहर को देखते हुए ये फैसला लिया गया था. बताते चले की भागलपुर और आनंद विहार के बीच चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस समेत कुल 8 ट्रेनों को अब 7 दिनों के बदले सप्ताह में केवल 5 दिन ही चलाने का फैसला लिया गया है. मथुरा-हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेन का परिचालन भी आगरा से ही होगी.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

Exit mobile version