Site icon APANABIHAR

बिहार सरकार खरीदेगी छह बुलेट प्रूफ SUV, जानें किन VVIP को मिलेगा इसका लाभ

apanabihar.com4 5

बिहार में अत‍ि विशिष्‍ट लोगों की सुरक्षा के लिए बिहार सरकार ने नया फैसला किया है। बिहार में अब जेड प्लस सुरक्षा घेरा प्राप्त अतिविशिष्ट व्यक्तियों को जल्द ही बुलेटप्रूफ SUV (Sport utility vehicle) की सेवा मिलेगी। बिहार पुलिस इसकी खरीदारी करेगी। संबंधित प्रस्ताव को गृह मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है। आपको बता दे की राशि भी मंजूर कर दी गई। जल्द ही पुलिस मुख्यालय द्वारा गाड़ियों की खरीद को लेकर निविदा जारी की जाएगी।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

जानकारी के अनुसार जेड प्लस या स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (एसएसजी) अधिनियम के तहत जिन वीवीआइपी सुरक्षा प्रदान की गई है, उनके लिए इस बुलेटप्रूफ SUV (Sport utility vehicle) की खरीद होगी। बिहार के अलावा राज्य के बाहर से किसी जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त वीआइपी के आने पर उनके लिए भी इस गाड़ी का इस्तेमाल किया जाएगा।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

  1. बुलेटप्रूफ SUV से घूमेंगे जेड प्लस सुरक्षा वाले वीआइपी
  2. 60 लाख रुपये होगी हर एक गाड़ी की कीमत
  3. छह गाडिय़ों की खरीद के लिए गृह विभाग ने दी मंजूरी

आपको बता दे की गृह मुख्यालय द्वारा दी गई मंजूरी के तहत एक गाड़ी की कीमत 60 लाख रुपये होगी। फिलहाल आधा दर्जन गाडिय़ों की खरीद होगी। बुलेटप्रूफ एसयूवी के लिए पहले टेंडर जारी होगा। कंपनियों द्वारा गाड़ी और उसके माडल की कीमत बताने के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

जानकारी के लिए बता दे की बिहार पुलिस द्वारा जेड प्लस सुरक्षा श्रेणी के वीवीआईपी के अलावा इन SUV (Sport utility vehicle) गाड़ियों का इस्तेमाल वैसे अतिविशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा के मद्देनजर भी किया जाएगा जिन्हें यह सुरक्षा घेरा प्रदान किया गया है।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Exit mobile version