Site icon APANABIHAR

अब पटना में जाम की समस्या होगी खत्म, बनेंगे नए फोरलेन ब्रिज बिना जाम सीधा पंहुचीयेगा पटना एम्स

apanabihar.com6 2

बिहार के सभी लोग जाम के समस्या से अक्सर परेशान रहते है | बता दे की बिहार की राजधानी पटना में अब ये समस्या को खत्म करने की पहल की जा रही है | बिहार के गंगा नदी पर नए फ़ोरलेन पूल के निर्माण होने का रास्ता साफ़ हो गया है। केंद्र सरकार ने इसके लिए अपनी मंजूरी दे दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के मुलाक़ात में इस योजना पर सहमति बन गई है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

जानकारी के अनुसार यह नया फोरलेन बिहार की राजधानी पटना से बीघा से सारण और वैशाली जिले की सीमा पर सोनपुर के बीचो बीच रेलवे द्वारा निर्मित पुल के समानांतर एक और पूल बनाया जाएगा, जो चार लेन सड़क से लैस होगा। बता दे की बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी पर फिलहाल दो पूल है पहला गांधी सेतु और दूसरा जेपी सेतु , तीसरा गांधी सेतु के समानांतर एक और पूल बनाया जा रहा है, जिसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। जेपी सेतु के समांतर गंगा नदी पर यह चौथा पुल के निर्माण कार्य के लिए केंद्र ने मंजूरी दी है। कयास लगाया जा रहा है की इस पुल के निर्माण से लोगों को जाम से मुक्ति मिल सकेगी |

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की इस नए पूल के निर्माण का सबसे बड़ा फ़ायदा बिहार के गोपालगंज, सिवान, छपरा, सारण, सोनपुर, मोतिहारी, बेतिया, मुज़फ़रपुर, समस्तिपुर, दरभंगा, बेगूसराय, खगरिया, मधेपुरा, सीतामढ़ी के लोगों को मिलेगा। जेपी सेतु के समानांतर बनने वाले इस नए पुल से पटना एम्स के लिए सीधी कनेक्टिविटी बहाल हो जाएगी। जिससे बिहार के इन जिले से पटना एम्स पहुंचने के लिए किसी भी प्रकार का सड़क जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Exit mobile version