Site icon APANABIHAR

पटना एयरपोर्ट ने जारी किया फ्लाइट्स का विंटर शेड्यूल, यात्रा करने से पहले जान लें टाइमिंग

apanabihar.com5 2

बिहार के सबसे व्यस्त पटना एयरपोर्ट (Jayprakash Narayan International Airport) को तो आप जानते ही होंगे| ठंड और कुहासे ने रफ्तार के साथ ही अब उड़ान को भी प्रभावित करना शुरू कर दिया है. कोहरे को देखते हुए पटना एयरपोर्ट (Patna Aiport) से उड़ने वाले फ्लाइट्स की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. जानकारी के अनुसार विमानों के परिचालन में ये बदलाव फिहलाल 15 जनवरी तक किया गया है. पटना एयरपोर्ट से विमान परिचालन का नया विंटर शिड्यूल जारी हो गया है. इसमें तीन जोड़ी फ्लाइटें घट गयी हैं और 15 जनवरी तक सिर्फ 45 जोड़ी (कुल 90) फ्लाइटें संचालित होंगी. इनमें से भी हर दिन चलने वाली फ्लाइटें 43 जोड़ी होंगी और दो जोड़ी फ्लाइटें सप्ताह में कुछ दिन ही चलने वाली होंगी.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

आपको बता दे की 15 जनवरी तक सिर्फ 45 जोड़ी यानी 90 फ्लाइटें संचालित होंगी. इनमें से भी हर दिन चलने वाली फ्लाइटें 43 जोड़ी होंगी और दो जोड़ी फ्लाइटें सप्ताह में कुछ दिन ही चलने वाली होंगी. बता दे की नये शेड्यूल में सर्वाधिक 19 जोड़ी फ्लाइटें इंडिगो एयरलाइंस की रहेंगी. गो एयर की 9, स्पाइसजेट की 10, एयर इंडिया की चार और विस्तारा की एक जोड़ी फ्लाइटों को रखा गया है. नये शेडयूल के अनुसार सुबह नौ बजे से रात 9 बजकर 5 मिनट तक ही विमानों का परिचालन होगा.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

नये शेडयूल के अनुसार सुबह नौ से रात 9:05 तक यहां से विमानों का परिचालन होगा. एक से 16 नवंबर के बीच 65 जोड़ी विमानों के परिचालन की घोषणा की गयी. पहली दिसंबर को जारी सूची के मुताबिक 48 जोड़ी विमानों का परिचालन हो रहा था, जो नयी शेड्यूल में घट कर केवल 45 जोड़ी रह गये हैं. नये विंटर शेडयूल में दिल्ली, चेन्नई और बेंगलुरु की एक एक जोड़ी फ्लाइटें कम हुई हैं.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

बताया जा रहा है की इससे पहले कुहासा और खराब मौसम के कारण बुधवार को भी पटना एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन प्रभावित रहा. इंडिगो की बेंगलुरू वाली फ्लाइट अपने निर्धारित समय से दो घंटे 26 मिनट की देरी से पटना एयरपोर्ट पर पहुंची वहीं उसे फिर रिशिड्यूल करके उड़ाया गया. कई और विमान भी देर से आये गये हालांकि उनकी देरी एक घंटा से कम ही रही थी.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Exit mobile version