Site icon APANABIHAR

बिहार से जुड़ेगा एक और राज्य, 1700 करोड़ की लागत से बन रहा शानदार एक्सप्रेस-वे लम्बाई -125 KM

apanabihar.com285

बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है | आपको बता दे की बिहार से जुड़ेगा एक और राज्य का कनेक्सन बिहार में फोरलेन सड़क पर वाहन फर्राटा भरेंगे जिसमें कोइलवर को भी सिक्सलेन पुल में सम्मिलित किया गया है. इस कोइलवर से बक्सर फोरलेन सड़क निर्माण कार्य को गति मिल चुकी है मानना है इस निर्माण कार्य में तकरीबन 17 सौ करोड़ रुपए का व्यय आएगा।

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

बताया जा रहा है की यह फोरलेन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से भी जोड़ा जाएगा जिससे बिहार तथा यूपी के मध्य बेहतर रोड कनेक्टिविटी बनेगी। इसके पूर्व एक्विजिशन संबंधित समस्याएं बक्सर तथा भोजपुर जिले में आ रही थी। जिन को हल करने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों तथा दोनों जिलों के डीएम के मध्य मीटिंग हुई थी।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

कोइलवर से बक्सर तक की लंबाई के साथ कार्य तीन परियोजनाओं में : आपको बता दें कि कोइलवर से बक्सर की लंबाई 92 किमी है। लंबाई में फोरलेन रोड बनी है। यह रोड पटना बक्सर फोर लेन परियोजना का एक हिस्सा है जिसकी कुल लंबाई तकरीबन 125 किमी है। इस परियोजना का कार्य तीन भागों में किया जा रहा है जो अक्टूबर माह तक पूरा हो जाएगा।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

जानकारी के अनुसार पहले भाग में पटना से कोइलवर तक 33 किमी और दूसरे भाग में कोइलवर से आरा तक 44 किमी तथा तीसरे भाग में आरा से बक्सर तक 48 किमी की लंबाई तक की सड़क बनाई जा रही है इस सड़क में बस स्टॉप एक टोल प्लाजा, 4 बड़े पुल के साथ 7 छोटे पुल और ट्रक और लारी एरिया, ट्रैफिक ऐड पोस्ट ,मेडिकल एड पोस्ट ,एंबुलेंस सेवा के साथ-साथ लाइटिंग की भी सहूलियत होगी। आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर 2015 में इस परियोजना की घोषणा की थी। जिसका शिलान्यास जुलाई की 22 तारीख 2017 को आरा के सांसद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके ने किया था।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

Exit mobile version