Site icon APANABIHAR

बिहार में फिल्म सिटी का सपना जल्द होगा साकार! सीएम नीतीश से मिलेगा कलाकारों का प्रतिनिधिमंडल

apanabihar.com12 1

बिहार में फिल्म सिटी (Film City In Bihar) बनने का सपना जल्द ही पूरा हो सकता है. बताया जा रहा है की बिहार में फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव लेकर कलाकारों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से भी मिलने वाला है. वहीं फिल्म सिटी को लेकर बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने भी कहा कि बिहार के युवाओ में काफी क्षमता है. बस जरूरत है सही निर्देशन की, जिससे वे आगे तक जा सकें. उन्होंने कहा कि बिहार में फिल्म सिटी निर्माण का अगर कोई प्रस्ताव आयेगा तो उस पर विचार किया जाएगा. आपको बता दे की पिछले कई महीनों में बिहार में कई क्षेत्रों के निवेशक आये हैं. फिल्म इंडस्ट्री भी एक तरह का निवेश है. बिहार में फिल्म से जुड़े कई लोग हैं जो इस क्षेत्र में नए संभावनाओं के लिए काम भी कर रहे हैं, जरूरत पड़ी तो बिहार सरकार (Bihar Government) भी इनका साथ देगी.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

जानकारी के अनुसार बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सारी बातें बुधवार को राजधानी के सहाय सदन में अखिल भारतीय कायस्थ समाज के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही. बता दे की इस कार्यक्रम में अभिनेत्री जाहिदा के पुत्र और फिल्म निर्देशक नीलेश नंदन सहाय (Nilesh Nandan Sahay) को बिहार गौरव से सम्मानित भी किया गया. इस अवसर पर नीलेश नंदन सहाय ने बताया कि बिहार में संस्कृति और पुरातात्विक धरोहरों की सम्पन्नता है. राजगीर की वादियों मुंगेर, जमुई, नवादा, भागलपुर समेत बक्सर, बाल्मीकि नगर और तिलौथू की पहाड़ियों जैसे जगहों पर फिल्म सिटी निर्माण की अपार संभावनाएं हैं.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि बिहार में फिल्म सिटी का निर्माण होने से लाखों लोगों को रोजगार मिल सकेगा. वहीं देश-दुनिया में बिहार की एक खूबसूरत तस्वीर सबके सामने आएगी. निलेश नंदन ने कहा कि बिहार में फिल्म सिटी के निर्माण का सपना अब कुछ कदमों की बात नजर आ रही है. इसके लिए जल्दी ही वह बिहार के रंगकर्मियों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेंगे, ताकि बिहार को फिल्म प्रस्तुतीकरण और पर्यटन का विशाल हब बनाने की कार्ययोजना को गति मिल सके.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश
Exit mobile version