Site icon APANABIHAR

पटना में घट गई है सब्‍ज‍ियों की कीमत, 20 रुपए किलो तक हो गईं कीमतें; यहां जानें ताजा भाव

apanabihar.com456 1

राजधानी पटना के सब्जी बाजार में बहुत हद तक कीमतों का रुख नर्म हुआ है। अधिकांश सब्जियों के भाव 20 से 30 रुपये किलो के बीच में आ गये हैं, हालांकि सफेद परवल, फूल गोभी और नया आलू अभी राहत देने के मूड में नहीं दिख रहे। धनिया पता का भाव भी आसमान छू रहा है। ठंड में अदरक की आवक बढऩे पर दाम कम हो गए हैं। बता दे की थोक में अदरक अब 20 व फुटकर में 40 रुपये किलो बिक रही है। 10 दिन पहले अदरक थोक में 40 व फुटकर में 60 रुपये किलो तक बिक रही थी। आढ़ती गिरीश पलडिय़ा ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्रों ने मंडी में अदरक पर्याप्त मात्रा में पहुंच रही है।

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

आढ़ती गिरीश पलडिय़ा का कहना है की ठंड के लिए अदरक बहुत उपयोगी मानी जाती है। इसलिए इसकी डिमांड भी बढ़ गई है। पर्वतीय क्षेत्रों के आने वाले अदरक की डिमांड यूपी के बरेली व पीलीभीत तथा रामपुर से भी आ रही है। उन्होंने बताया कि मंडी में सोमवार को प्याज प्याज थोक में 27 और बाजार में 40 रुपये किलो तक बिका।

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

बताया जा रहा है की इसी तरह से मंडी में टमाटर 22 व बाजार में 45 रुपये किलो बिक रहा है। गोभी मंडी में 20 और बाजार में 40 रुपये किलो है। आढ़ती गिरीश ने बताया कि ठंड में प्रयोग होने वाली सभी सब्जियों की आवक मंडी में बढ़ी है। मूली व हरी सब्जियों की डिमांड भी मंडी के अंदर खूब हो रही है। 

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

इस तरह बिक रही सब्जियां

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

Exit mobile version