Site icon APANABIHAR

UPSC NDA, NA 2 Result 2021: एनडीए एनए II परीक्षा के नतीजे घोषित, निभा भारती ने किया टॉप, यहां देखें रिजल्ट

apanabihar.com6556

यूपीएससी एनडीए, एनए II रिजल्ट घोषित हो गया है। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने इस वर्ष की परीक्षा के लिए टॉपर्स की सूची के साथ परिणाम नाम-वार भी जारी किया है। वहीं रिजल्ट में निभा भारती (Nibha Bharati) ने पहली रैंक हासिल की है। आपको बता दे की पहली बार NDA परीक्षा में महिला को शामिल होने की अनुमति दी गई थी. रिजल्ट upsc.gov.in पर उपलब्ध है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दिया था वे यूपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नतीजे देख सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दे की इस परीक्षा में कुल 8,009 उम्मीदवारों ने UPSC NDA, NA II परीक्षा की लिखित परीक्षा में सफलता हासिल की है। इन उम्मीदवारों के अंक नियत समय पर जारी कर दिए जाएंगे। फिलहाल रैंक की घोषणा कर दी गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि, परिणाम upsc.gov.in पर उपलब्ध है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार नेशनल डिफेंस एकेडमी ( National Defence Academy, NDA II) और नेवल एकेडमी (Naval Academy Examination, NA II) परीक्षा 2021 परिणाम चेक करना चाहते हैं, वे जरूरी डिटेल्स एंटर करके ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।

हालांकि, रैंक की जांच कर सकते हैं. सूची केवल शीर्ष 10 उम्मीदवारों के लिए है. लिखित परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में सफल होना होगा. रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड (SSB) द्वारा आयोजित किया जाएगा. जो अंतिम रूप से चुने गए हैं, उनका शैक्षणिक वर्ष 2 जुलाई, 2022 से शुरू होगा. बता दे की किसी भी प्रश्न के मामले में, उम्मीदवार या तो व्यक्तिगत रूप से या 011-23385271/011-23381125/011-23098543 पर सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे बीच सुविधा काउंटर से संपर्क कर सकते हैं. उम्मीदवारों की मार्कशीट अंतिम परिणाम के प्रकाशन की तारीख से 15 दिनों के भीतर आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी.

टॉप 10 उम्मीदवारों के नाम

Exit mobile version