Site icon APANABIHAR

बिहार में बढ़ी कनकनी, पटना, गया, समेत कई जगहों का तापमान गिरा, अभी चलती रहेगी पछुआ हवा

apanabihar.com95 6

बिहार का मौसम अब पूरी तरह से बदल गया है. पछुआ ने कनकनी बढ़ा दी है. बता दे की रविवार को बिहार में सर्वाधिक ठंडा गया शहर रहा जहां का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पटना मौसम विभाग (Patna Meteorological Department) का कहना है कि अभी अगले तीन दिनों तक पछुआ हवा चलती रहेगी. बिहार में लगातार बढ़ती ठंड से अब बचाव के लिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि बिहार के कई ऐसे जिले हैं जहां के तापमान अब काफी गिरवाट आई है जिससे ठंड बढ़ गई है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

आपको बता दे की बिहार के 20 शहरों का न्यूनतम पारा दस डिग्री से भी नीचे आ गया। उत्तर और दक्षिण बिहार, कोसी क्षेत्र के सभी प्रमुख शहरों के अधिकतम तापमान में भी भारी कमी की वजह से दिन में भी कनकनी रही। पटना में न्यूनतम पारे में पिछले 24 घंटों में 6.6 डिग्री तक की गिरावट आई और रविवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन हो गया। बिहार की राजधानी का न्यूनतम पारा 7.6 डिग्री पर आ गया। गया राज्य में सबसे ठंडा रहा। वहां न्यूनतम पारा 5.3 डिग्री तक आ गया। 

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

मौसम विभाग का कहना है कि पछुआ की गति में तेजी आने से बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. पटना का न्यूनतम तापमान रविवार को छह डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया. बताया जाता है कि शनिवार को 14.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था जो रविवार को गिरकर 7.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. अधिकतम तापमान 2.8 डिग्री गिरकर 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आज कैसा रहेगा तापमान? पटना में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. भागलपुर में बादल नहीं है. यहां अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 09 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

Exit mobile version