Site icon APANABIHAR

बेरोजगार युवाओं के लिए बिहार सरकार का बड़ा तोहफा, बिना ब्याज के मिलेगा 10 लाख का बैंक लोन, देने होंगे केवल 5 लाख

apanabihar.com 2 2

बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की बिहार सरकार ने औद्योगीकरण और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए बेहद खास योजना लांच किया है. इस योजना के अनुसार बगैर किसी ब्‍याज के उद्योग स्‍थापित करने के लिए 10 लाख रुपए तक लोन मिल सकेगा और इस योजना में लोन का आधा हिस्‍सा ही यानी केवल पांच लाख रुपए ही चुकाने होंगे. CM नीतीश कुमार ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना और मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने योजनाओं के लिए आवेदन किए जाने को बने पोर्टल को भी शुरू किया.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

जानें क्या है योजना : बताया जा रहा है की इन योजनाओं के तहत उद्योग लगाने के लिए अधिकतम 10 लाख रुपये बिहार सरकार उपलब्ध कराएगी, जिसमें सिर्फ पांच लाख रुपये का अनुदान होगा. वहीं, पांच लाख रुपये के ऋण पर महिलाओं को ब्याज नहीं देना होगा. इसके अलावा युवा उद्यमियों को मात्र 1 प्रतिशत का ब्याज देना होगा.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

यहां कर सकेंगे आवेदन ; आपको बता दे की इस योजना के तहत आवेदन के लिए https://udyami.bihar.gov.in पर लिंक उपलब्ध है. डायरेक्‍ट आवेदन करने के लिए आप  https://udyamiuser.bihar.gov.in पर जा सकते हैं. हालांकि आवेदन करने से पहले आवेदक नियमों को सही तरीके से देख और समझ लें.  

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

बताते चले की कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार, सचिव अनुपम कुमार और विशेष कार्य अधिकारी गोपाल सिंह मौजूद थे. वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, उद्योग विभाग के सचिव नर्मदेश्वर लाल व उद्योग विभाग के अन्य आला अधिकारी जुड़े हुए थे.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Exit mobile version