Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Forecast : बिहार में लुढ़कने लगा पारा, अगले चार से पांच दिन और बढ़ेगी ठंड…

apanabihar.com16

बिहार में भी मौसम सर्द होने लगा है. हालांकि अभी भी बिहार के ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान 10 के आसपास है. वहीं अधिकतम तापमान 22 से 25 के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है. इस बीच ठंड के बढ़ने का सिलसिला जारी है. बता दे की बिहार में दिन में धूप निकलने की वजह से ठंड से थोड़ी राहत मिलती है लेकिन शाम होते ही कंपकंपी छूटने लगती है. अगले कुछ दिनों में खासतौर पर रात के तापमान में 2-3 डिग्री तक की कमी की संभावना है।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बिहार में इसी तरह का मौसम रहेगा लेकिन धीरे-धीरे ठंड भी बढ़ेगी और कोहरे का कहर भी बढ़ जाएगा. अगले कुछ दिनों में खासतौर पर रात के तापमान में 2-3 डिग्री तक की कमी की संभावना है. वहीं वायु प्रदूषण में सुधार है और ज्यादातर शहरों में ‘बहुत खराब’ से ‘खराब’ श्रेणी में पहुंच गया है. आपको बता दे की बिहार के पटना का हाल भी कोई खास अच्छा नहीं रहा और सुबह के समय यहां 1 किमी की विजिबिलिटी रेकॉर्ड की गई। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक वायुमंडल के निचले हिस्से में उत्तर-पश्चिमी हवा (खासकर पछुआ) की तेजी बने रहने से आगे पारा और लुढ़केगा।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

बिहार के 11 शहर ऐसे हैं जहां पारा ठीक-ठाक लुढ़का रेकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार गया में 0.5 डिग्री, औरंगाबाद में 0.5, सीवान में एक, सारण में 0.4, पश्चिमी चंपारण में 2.8, पूर्वी चंपारण में 0.8, मुजफ्फरपुर में 0.8, सारण में 0.4, सुपौल में 0.4, दरभंगा में 0.8, कटिहार में पारा 0.3 डिग्री तक लुढ़क गया। आगे इसमें और भी गिरावट की संभावना है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

नोट : इस न्यूज़ को इंटरनेट पर उपलब्ध अन्य वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है। apanabihar.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।
बिहार से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए https://www.facebook.com/apnabiharonline पेज को फॉलो करें

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Exit mobile version