Site icon APANABIHAR

पछुआ की वजह से बिहार में बदल रहा मौसम का मिजाज, आज से और गिर सकता है तापमान

apanabihar.com95 2

बिहार में पछुआ और उत्तर पछुआ का प्रभाव बढ़ने से मौसम(Bihar Weather) का मिजाज बदल गया है. बिहार का तापमान लगातार अब गिर रहा है. पिछले 24 घंटों में पटना का न्यूनतम तापमान सबसे कम(10.0 डिग्री) 12 दिसंबर यानी रविवार को ही रहा. जबकि अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री रहा. वहीं, अगर बिहार के गया की बात करें तो यह मंगलवार को बिहार का सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा. यहां न्यूनतम तापमान गिरकर 7.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. बुधवार को भी तापमान में और गिरावट होने की संभावना है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की मंगलवार की सुबह पटना में काफी ठंड रही. हालांकि दिन में धूप निकलने से लोगों को इसका अहसास कम हुआ. शाम के बाद एक बार फिर पारा तेजी से गिरा. रात आठ बजे के बाद ठंड काफी बढ़ गई. बता दे की बिहार के गया और पूर्णिया में मंगलवार को कोहरा छाया रहा. आज भी सुबह में धुंध छाई रहेगी. वर्तमान में पश्चिमी हवाओं में काफी नमी है. ऐसे में पछुआ की गति के साथ ठंड में वृद्धि होती जा रही है.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

बताया जा रहा है की बिहार में बर्फीली पछुआ हवाओं के कारण मैदानी इलाके में सिहरन बढ़ गई है. दिसंबर के तीसरे हफ्ते में ठंड और अधिक होने के आसार हैं. मौसम मामलों के जानकारों की मानें तो बिहार के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से बिहार के पारा में लगातार गिरावट होने से धीरे-धीरे अब ठंड में बढ़ोतरी हो जाएगी.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version