Site icon APANABIHAR

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! अब पटना जंक्शन पर भी उठा सकेंगे मैजिक टी का लुत्फ

apanabihar.com65

जैसा की हम सब जानते है की आमतौर पर लोग चाय पीने के बाद प्लास्टिक के कप या कुल्हड़ को इधर-उधर फेंक देते हैं. इससे चारों ओर गंदगी का फैलाब दिखता है. खास तौर पर रेलवे स्टेशन परिसरों में ऐसी गंदगी अधिक देखने को मिलती है. ऐसे में रेलवे ने ऐसी पहल की है कि हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है. आपको बता दे की पटना जंक्शन पर भी लोग मैजिक टी का आनंद ले सकेंगे. आइआरसीटीसी (भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम) की ओर से यह व्यवस्था शुरू होगी. मैजिक टी में चाय पीने के साथ मिलनेवाले कप को फेंकने की जरूरत नहीं होगी. चाय की चुस्की लेने के साथ कप को लोग खा सकते हैं.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

बताया जा रहा है की अब आप चाय की चुस्की लेने के साथ ही कप को लोग खा जाएंगे. खबरों के अनुसार आप बहुत जल्द पटना जंक्शन पर मैजिक टी का आनंद ले पाएंगे. यह व्यवस्था शुरू होने से सामान्य तौर पर चाय पीने के बाद उसका रैपर जहां-तहां बिखरा नहीं रहेगा. इससे प्लेटफॉर्म व आसपास के जगहों पर गंदगी नहीं दिखेगी. दानापुर स्टेशन पर आइआरसीटीसी की दुकान फूड ट्रैक में मैजिक टी की सुविधा उपलब्ध है.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आइआरसीटीसी (भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम) की ओर से शुरू की जा रही इस सुविधा के तहत स्पेशल चाय की कीमत की तो आपको इसके लिए सामान्य चाय की कीमत से मात्र 15 रुपये अधिक देना पड़ेगा. बता दें कि 15 रुपये में चाय व इस्तेमाल कप यानी बिस्किट की कीमत 10 रुपये है. कुल 25 रुपये देने होंगे.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा
Exit mobile version