Site icon APANABIHAR

बिहार : CM नीतीश के हाथों मिलेगा 7 हजार एएनएम को नियुक्ति पत्र, स्वास्थ्य विभाग ने की घोषणा

apanabihar.com987 1

बिहार में नवनियुक्त एएनएम को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों से नवनियुक्त एएनएम को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार हाल ही में तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से एएनएम के पद के लिए कैंडिडेट की नियुक्ति की सिफारिश स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई है.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

बताया जा रहा है की बिहार में करीब सात हजार पदों पर एएनएम की नियुक्ति की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग में लगातार डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की विभिन्न पदों पर स्थायी नियुक्ति की जा रही है। बड़ी संख्या में नये नियुक्त कर्मियों को राज्यस्तरीय समारोह के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का निर्णय लिया गया है।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

14 दिसंबर को होगा आयोजन
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आगामी 14 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत संचालित राज्य स्वास्थ्य समिति कैंपस में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस अवसर पर बिहार के सीएम, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव, बिहार स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक समेंत कई आलाधिकारी अधिकारी मौजूद रहेंगे.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की समारोह के दौरान राज्य के अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती पर चर्चा की जाएगी। पिछले दिनों बिहार में सामान्य चिकित्सक, विशेषज्ञ चिकित्सक, एएनएम व अन्य पारा मेडिकल कर्मियों की नियमित नियुक्ति की गयी है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना (एनएचएम) के तहत संविदा पर स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती की गयी है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

Exit mobile version