Site icon APANABIHAR

बिहार को मिला NH का सौगात पटना का सफ़र होगा आसान, पांच हजार करोड़ से बनेगा नया रोड

apanabihar.com58747

बिहार में बन रहे नए रोड बेतिया से पटना का निर्माण कार्य को और भी तेज कराया गया है | बता दे की भारत सरकार ने पटना-बेतिया नए NH-139 डब्ल्यू को मंजूरी दे दी है। साथ ही इसकी अधिसूचना भी जारी की दी गई है। यह जानकारी केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने की है। इसके बन जाने के बाद आप पटना से बेतिया का सफर ब्रेक फ्री कर सकेंगे।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

बताया जा रहा है की यह पटना के बड़े अस्पताल AIIMS के नजदीक NH-139 से होकर बाकरपुर, मानिकपुर, साहेबगंज, अरेराज होते हुए बेतिया के पास NH-727 पर जुड़ेगा। इससे राजधानी से बेतिया की दूरी महज 200 किमी रह जाएगी। इस दूरी को सिर्फ ढाई घंटे में पूरा कर सकेंगे। अब तक पांच घंटे लगते थे। मौजूदा समय में लोगों को मुजफ्फरपुर होकर पटना जाना पड़ता है। वाल्मीकि नगर तक का भी सफर काफी आसान हो जाएगा।

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

आपको बता दे की बिहार में नीतीश कुमार की सरकार पहले से ही बाकरपुर से मानिकपुर, मानिकपुर से साहेबगंज, साहेबगंज से अरेराज तक फोर लेन के लिए जमीन अधिग्रहण कर रही है। और सड़क निर्माण की कार्य होगी जिससे सभी लोग कयास लगा रहे है की आने वाले समय में जैम की समस्या से भी लोगों को मुक्ति मिलेगी और सफ़र भी शानदार होगा |

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना
Exit mobile version