Site icon APANABIHAR

जवाद तूफान का असर ! बिहार-झारखंड में 7 दिसंबर के बाद बढ़ेगी ठंड, कुछ इलाकों में होगी बारिश

apanabihar.com867416

जवाद तूफान अब कमजोर पड़ने लगा है लेकिन बिहार और झारखंड इसका असर अभी दिखेगा। अनूमान लगाया जा रहा है कि हवा की गति 10-15 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। राज्य के पूर्वी जिलों में भी अभी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले 48 घंटों में 10 से 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार हैं. वहीं बिहार के पूर्वी जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. बारिश के बाद राज्य में तापमान में गिरावट होने का भी पूर्वानुमान है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार फिलहाल बिहार पुरवैया हवा चल रही हैं, जिसकी गति 8 से दस किलोमीटर प्रति घंटे है और बिहार में 14 से 15 डिग्री के आसपास तापमान रह रहा है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद बिहार और झारखंड में 7 दिसंबर से ठंड (Cold In Bihar Jharkhand) बढ़ेगी. फिलहाल बिहार में सुबह और शाम के समय ठंड ज्यादा लगती है और दिन में मौसम थोड़ा गर्म रह रहा है. साथ ही शाम होते ही अधिकांश इलाको में कुहासा भी छाया रहता है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

आपको बता दे की बढ़ती ठंड और कुहासे का सीधा असर विमान सेवा पर पड़ा है। रविवार को भी पटना एयरपोर्ट पर की वजह से विमानों के आवगमन में समय का बदलाव हुआ। बताया जा रहा है की सबसे ज्यादा प्रभाव बेंगलुरु और पुणे से आने वाली फ्लाइट्स पर पड़ा। इन जगहों से आने वाली विमान सबसे ज्‍यादा लेट रहीं। पुणे से पटना आने-जाने वाली फ्लाइट पर कोहरे की ज्‍यादा मार पड़ रही है।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश
Exit mobile version