Site icon APANABIHAR

पटना मेट्रो दो साल में हासिल कर लेगी महत्‍वपूर्ण मुकाम, सबसे पहले शुरू होगा यह रूट

apanabihar.com4

बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो रेल का सफर अब बेहद नजदीक होता दिख रहा है। पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का काम नए साल में तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। मेट्रो के आइएसबीटी डीपो में गेज ट्रैक बिछाने का काम जल्द शुरू होने वाला है। निर्माण एजेंसी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) की ओर से इसका टेंडर जारी कर दिया गया है। इस काम को दो सालो में पूरा करना होगा। इसमें लगभग 17.97 करोड़ की राशि खर्च होगी। इसके तहत आपूर्ति, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग और कमिशनिंग आदि का काम करना होगा।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

सबसे पहले मलाही पकड़ी-आइएसबीटी रूट : आपको बता दे की पटना मेट्रो का पहला फेज पांच साल में पूरा करने की तैयारी है। इसके तहत सबसे पहले मलाही पकड़ी से आइएसबीटी यानी नए बस स्टैंड (Malahi Pakadi to ISBT Patna) तक परिचालन शुरू होना है। इसको लेकर जमीन अधिग्रहण से लेकर अन्य काम तेजी से जारी हैं।

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

नियुक्त किए जाएंगे 27 नए अफसर : पटना मेट्रो के काम को जमीन पर जल्दी से आगे बढ़ाने के लिए प्रबंधन और तकनीकी विभाग के 27 पदाधिकारियों की नियुक्ति होनी है। बताया जा रहा है की इसके लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। स्क्रूटनी के बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से साक्षात्कार होगा। इसके लिए पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंधन निदेशक की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है।

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी
Exit mobile version