Site icon APANABIHAR

बिहार क्रिकेट की दशा सुधारेगा BCCI, चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा और अबे कुरुविला पहुंचे बिहार

apanabihar.com 10 7

बिहार में क्रिकेटरों के चयन प्रक्रिया में गड़बड़ी समेत अन्य कई शिकायतों को BCCI (Board of Control for Cricket in India) ने गंभीरता से लिया है. BCCI ने सीनियर चयन समिति के चेयरमैन व पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा और पश्चिमी क्षेत्र के उनके सहयोगी अबे कुरुविला को बिहार की राजधानी पटना भेजा है. ये दोनों बिहार में होने वाले मैचों के दौरान मौजूद रहेंगे. चेतन शर्मा और अबे कुरुविला चयन प्रक्रिया के साथ ही टीम से जुड़े बाकी मसलों में पारदर्शिता बनाए रखने का जिम्मा संभालेंगे. बता दे की विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन अगले महीने से होना है.

चयन प्रक्रिया में किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो इसलिए BCCI (Board of Control for Cricket in India) ने खास कदम उठाया है. बता दें कि हाल में ही बिहार में क्रिकेटरों के चयन मामले में गड़बड़ी की शिकायत सामने आयी थी. बताया जा रहा है कि जिन भी राज्य संघों में खटपट चल रही है वहां पर BCCI मामला अपने हाथ में लेगी और समस्याओं को दूर करेगी. बिहार क्रिकेट को लेकर BCCI (Board of Control for Cricket in India) पिछले एक साल से काफी परेशान है. पिछले एक साल से खिलाड़ियों को यहां पर पैसा नहीं मिला. पिछले दो सीजन से खिलाड़ी बिना पैसों के खेल रहे थे. एसोसिएशन के अंदर चल रही खींचतान ने इस समस्या को बढ़ाने का ही काम किया.

जानकारी के लिए बता दे की चेतन शर्मा और अबे कुरुविला खगौल स्थित जगजीवन स्टेडियम में भी गये जहां विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की चयन प्रक्रिया का जायजा लिया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को बिहार क्रिकेट के भविष्य और यहां क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए दोनों सुझाव भी देंगे. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को हाल ही में मान्यता मिली है और उसकी टीम लंबे समय बाद फिर से घरेलू क्रिकेट में खेलते हुई दिखी थी.

Exit mobile version