Site icon APANABIHAR

बिहार के गोपालगंज हवाई अड्डे को चालू करने की तैयारी, बिहार के कई शहरों में शुरू होगी हेलीकाप्‍टर सर्विस

apanabihar.com 6 12

बिहार में गोपालगंज के हवाई अड्डे को चालू करने की कवायद तेज होती दिख रही है। बिहार की राजधानी पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट, गया के बोधगया एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट के बाद यह बिहार का चाैथा हवाई अड्डा जल्‍द ही आपरेशन होने की उम्‍मीद है। इसी के साथ बिहार के कई शहरों के बीच हेलीकाप्‍टर सर्विस भी शुरू किए जाने की उम्‍मीद है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

बताया जा रहा है की सरकार बिहार के प्रमुख पर्यटन स्‍थलों को हेलीकाप्‍टर सेवा से जोड़ने की योजना बना रही है। बिहार के हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे के रन वे की मरम्मत व परिचालन गतिविधियों में तेजी लाने की मांग को लेकर सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले हैं। बिहार के सबेया हवाई अड्डा को सरकार ने रीजनल कनेक्टीविटी स्कीम के तहत चालू करने की स्वीकृति दी है। सांसद के मुताबिक उनकी बातों को सुनने के बाद मंत्री ने इन कार्य को जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे को आरसीएस उड़ान के तहत चालू करने की अनुमति पूर्व में मिल चुकी है। ऐसे में बिहार के सबेया हवाई अड्डे का रन वे की मरम्मत व परिचालन की गतिविधि को शुरू करने की मांग नागर व विमानन मंत्री से की गई है। इसके साथ ही नागर व विमानन मंत्री को हवाई अड्डा चालू होने के बाद गोपालगंज, देवरिया, बेतिया व मोतिहारी सहित अन्य जिलों के लोगों को मिलने वाली सुविधा के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान नागर व विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जल्द ही इन कार्य को शुरू कराने का आश्वासन भी दिया।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

नोट : इस न्यूज़ को इंटरनेट पर उपलब्ध अन्य वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है। apanabihar.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।
बिहार से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए https://www.facebook.com/apnabiharonline पेज को फॉलो करें

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

Exit mobile version