Site icon APANABIHAR

बिहार के इन जिलों को मिलेगा दमदार 100 सीएनजी बसें, इन रूट पर जल्द दौड़ेगी सीएनजी बसें

apanabihar 8 6 9 1 1

बिहार (bihar) की राजधानी पटना (patna) को प्रदूषण (Pollution) से पूरी तरह से मुक्त करने के लिए लगातार परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है। लेकिन अभी बिहार (bihar) की राजधानी पटना में कई सीएनजी बसों और कई इलेक्ट्रिक बसों (Electric bus) का परिचालन किया जा रहा है। आपको बता दूं कि यह कदम बिहार सरकार की तरफ से उठाया गया है। क्योंकि अभी राजधानी पटना सहित बिहार के कई बड़े शहरों में प्रदूषण का स्तर तेजी से बढ़ रहा था।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

इसी को देखते हुए राजधानी पटना सहित बिहार के कई शहरों में भी सीएनजी बसों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा। अभी फिलहाल राजधानी पटना में ही इन बसों का परिचालन किया जाता है। मिली जानकारी के अनुसार राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में 100 सीएजी बसों  को लाया जाएगा और इन जिलों में भेजे जाएंगे इसकी जानकारी खुद बिहार के जेडीयू मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

यह होगा खासियत बिहार में यह सीएनजी बसे पूरी तरह से हाई टेक वीआईपी होगा और इसमें अनेक खासियत होगी जिसमें हाइड्रोलिक लिफ्ट की मदद से व्हीलचेयर का प्रयोग किया जाएगा बिहार में इससे दिव्यांगजनों को इन बसों पर चढ़ने में सहूलियत होगी बिहार में हाइड्रोलिक लिफ्ट का प्रयोग करके यात्री 1 मिनट में से कम में प्रवेश कर सकता है इसके अलावा बिहार के यह सीएनजी बसे पूरी तरह से वातानुकूलित होगा इसमें पैनिक बटन रहेंगे, क्लोज सर्किट, टेलिविजन कैमरा, ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन आईपीएस डिस्पले होगा इसके साथ साथ आरामदायक सीट जैसी कई सुविधाएं बिहार में उपलब्ध होगी।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

Exit mobile version