Site icon APANABIHAR

इंडिगो परिवार में स्वागत करत बानी जा ! दिल्ली से पटना आ रही फ्लाइट में स्वागत करते हुए बोले- बिहार में बहुत भाषा बा

apanabihar.com 1 17

बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी के साथ वायरल होने लगा। बताया जा रहा है की यह वीडियो दिल्ली से पटना आ रही फ्लाइट का है। इस फ्लाइट में पायलट अपने क्रू मेंबर के साथ लोगों का स्वागत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसमे इंडिगो विमान के कप्तान यात्रियों को भोजपुरी भाषा में संबोधित कर रहे हैं. भोजपुरी में अनाउंसमेंट करते हुये क्रू मेंबर कहते हैं-”इंडिगो परिवार की ओर से रउरा सब लोगन के हमनी के इंडिगो परिवार में हार्दिक अभिनंदन करतानी जा, स्वागत करत बानी जा. आज थोड़ा हल्का लोड बा, छठ दिवाली के टाईम आ गइल बा, वापस आवें में ज्यादा भीड़ रहता, जाए में थोड़ा कम. भोजपुरी समझ में आवता सब कोई के कि हिन्दी में ट्रांसलेशन करीं. भोजपुरी ठीक बा ? बहुत बढ़िया. बिहार में तो बहुत भाषा बा  मगही, मैथिली, ठेठी मगर हमरा के खाली भोजपुरी आवेला”.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

जिसके जबाब में पटना के सवार यात्री अपना हाथ उठाकर उनका समर्थन करते दिखाई देते हैं। जिसके बाद पायलट बोलते हैं, बहुत बढ़िया। बिहार में तो बहुत भाषा बा मगही, मैथिली, ठेठी मगर हमरा के खाली भोजपुरी आवेला।’ इस वीडियो को उसी फ्लाइट में बैठे यात्री ने अपने फोन से रिकार्ड कर लिया। जो कि 59 सेकेंड का है और इंटरनेट मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

जानकारी के लिए बता दे की इंडिगो की इस पहल के बाद लोग दूसरे विमानों में इस तरह की शुरुआत करने की बात कह रहे हैं. पटना के कंकड़बाग में रहने वाले यश राज का कहना है कि अगर दूसरे विमान भी यात्रा के दौरान क्षेत्रीय भाषा का इस्तेमाल करें तो यात्रियों का एक अच्छा अनुभव मिलेगा

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग
Exit mobile version