Site icon APANABIHAR

बिहार: पटना यूनिवर्सिटी और PMCH के पास बनेगा मेट्रो स्टेशन, पटना मेट्रो रेल स्टेशन के लिए नये सिरे से आये प्रस्ताव

apanabihar 8 5 21 1

बिहार (bihar) की राजधानी पटना (bihar) में मेट्रो रेल स्टेशन के लिए नये सिरे से आये प्रस्ताव के अनुसार जमीन अधिग्रहण का काम किया जाएगा. इसको लेकर जिलाधिकारी स्तर पर हुई समीक्षा के बाद बताया गया कि पटना (patna) मेट्रो रेल स्टेशन निर्माण में कुल 07 मौजा में 3.6041 एकड़ भूमि का प्रस्ताव मिला था. बता दे की प्रस्ताव में गड़बड़ी रहने के कारण अब कुल चार मौजे की जमीन का अधिग्रहण होगा.

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

जानकारी के लिए बता दे की नये अनुरोध के अनुसार पहाड़ी मौजा में रकबा 2.1866 एकड़ भूमि और आकाशवाणी, पटना यूनिवर्सिटी और पीएमसीएच (Patna Medical College and Hospital) के पास जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा . वहीं, इसकी समीक्षा बैठक में बताया गया कि पटना मेट्रो रेल डिपो के लिए 76.645 एकड़ भूमि के अर्जन का प्रस्ताव है. आगे की कार्रवाई के लिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (Department of Revenue and Land Reforms) के अपर मुख्य सचिव को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

करबिहिया में दो भवन टूटेंगे

मिली जानकारी के अनुसार पटना जंक्शन में करबिगहिया फ्लाइओवर परियोजना में दो बिल्डिंग को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए पटना सदर के अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया है. इसके लिए नोटिस जारी हो गया है.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

वहीं कारगिल चौक वाया पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) फ्लाइओवर निर्माण के लिए विभिन्न संस्थानों से अनापत्ति प्रमाणपत्र प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है. इसमें PMCH से अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल गया है, जबकि खुदाबख्श लाइब्रेरी से एनओसी नहीं मिला है.

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

एसएसबी के लिए 73.3750 एकड़ भूमि का अधिग्रहण

बता दे की सीमा सुरक्षा बल के लिए पटना जिले में पतुत मौजा में रकबा 73.3750 एकड़ भूमि का अर्जन किया जा रहा है. जमीन दर और प्रस्ताव तैयार करने के लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिये गये हैं.

Exit mobile version