Site icon APANABIHAR

बिहार में बनने जा रहा है देश का सबसे अधिक नेशनल हाईवे, पढ़े पूरी खबर

apanabihar.com 3 7

आनेवाले समय में बिहार (bihar) में परिवहन सेवा और भी बेहतर होने वाली हैं जिसके चलते यहा के लोगों को यात्रा करना और भी आसान हो जाएगी. बताते चले की बिहार (bihar) में सड़कों के जाल को बिछाने की तैयारी की जा रही हैं. जिसके बाद बिहार (bihar) में सबसे बड़ी नेशनल हाईवे की बनाने की योजना बनाई जा रही हैं. आपको बता दे की यह योजना भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वरा बनाई जा रही हैं।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

जानकारी के किए बता दे की बिहार (bihar) में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority) के द्वरा बिहार (bihar) में देश में सबसे अधिक नेशनल हाईवे (National Highway) बनाया जाएगा. बता दे की 650 किमी लम्बी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य के लिए एजेंसियों का काम दिया चूका हैं.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

बताया जा रहा हैं की बिहार के नालंदा, नवादा, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज मुंगेर, भागलपुर, सासाराम, भोजपुर और पटना जिलों से यह सड़कों का जाल होकर जाएगा जिसमे 15 हज़ार करोड़ रूपए खर्च की लागत आने का संभावना जताई जा रही है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

जानकारी के अनुसार इस राज्यमार्ग के निर्माण हो जाने के बाद बिहार के लोगों के नेशनल हाईवे की सुविधा के साथ साथ लोगों के लिए रोज़गार भी उपलब्ध होगा जिसके कारण बिहार में बेरोज़गारी की समस्या से भी राहत मिलने की संभावना हैं.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

बताया जा रहा हैं की सड़कों के निर्माण होने से 30 हज़ार लोगो को काम मिलने वाला है मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के लिए में वित्तीय वर्ष 2020-21 में 7 प्रमुख सड़कों का निर्माण किया जाएगा. बता दे की इस निर्माण में 3792 करोड़ रूपए से अधिक की राशि खर्च होगी।

Exit mobile version