Site icon APANABIHAR

Bihar News: पटना में जल्द ही बनेगा बहुमंजिला बापू टावर, जानिए क्या-क्या होगा खास

apanabihar.com 1 7

बिहार सरकार ने राजधानी पटना को एक बड़ी सौगात दी है। बताया जा रहा है कि बिहार सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट के अंतर्गत जल्द ही बिहार की राजधानी पटना में बहुमंजिला बापू टावर का निर्माण किया जाएगा। इसके निर्माण होने के बाद बिहार के पटना की रौनक में चार चांद लग जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार इस ड्रीम प्रोजेक्ट के के निर्माण के लिए काफी सजग नजर आ रही है। जिसके तहत कल इस बापू टावर के डिजाइन को बिहार (bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सबके सामने रखा है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट के बारे में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि क्या बापू टावर भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सम्मान में उन्हें समर्पित किया जाएगा। इसके साथ-साथ इसके निर्माण हो जाने के बाद बिहार की राजधानी पटना के विकास में एक और नया आयाम जुड़ जाएगा।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

राजधानी पटना के इस जगह पर बनेगा बहुमंजिला बापू टावर बता दें कि बिहार सरकार ने इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत सभी जानकारियों को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से लोगों के सामने रखा है। यह बापू टावर बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग क्षेत्र में बनाया जाएगा। यह टावर 7 एकड़ जमीन क्षेत्र में बनेगा। इसके साथ साथ बापू टावर 6 मंजिला बनाई जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही इसके निर्माण की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

जानिए क्या होगी पटना के बापू टावर की खासियत मिली जानकारी के अनुसार बिहार सरकार इस टावर को आधुनिक तकनीकी से निर्माण करेगा। इसके निर्माण की कुल लागत 85 करोड रुपए बताई जा रही है। यह टावर इस साल के अंत में बनकर तैयार हो जाएगा। बात करें इसकी खासियत की तो बिहार सरकार इस टावर को पूरी तरह से भूकंपरोधी बनाएगी जिसके बाद प्राकृतिक आपदाओं से होने वाली क्षति से टावर बचा रहेगा।

Exit mobile version